scriptबांसवाड़ा में महिला पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, नामांतरण खोलने की एवज में लिए आठ हजार रुपए | Woman patwari arrested red-handed taking bribe in Banswara, took 8000 | Patrika News

बांसवाड़ा में महिला पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, नामांतरण खोलने की एवज में लिए आठ हजार रुपए

locationबांसवाड़ाPublished: Nov 14, 2019 01:38:01 pm

Submitted by:

deendayal sharma

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बांसवाड़ा की टीम ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई में जिले में उदयपुर मार्ग से सटे चंदूजी का गढ़ा पटवार हलके की पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। महिला पटवारी ने आठ हजार रुपए रिश्वत राशि एक भूखंड का नामांतरण खोलने की एवज में ली थी।

बांसवाड़ा में महिला पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, नामांतरण खोलने की एवज में लिए आठ हजार रुपए

बांसवाड़ा में महिला पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, नामांतरण खोलने की एवज में लिए आठ हजार रुपए

बांसवाड़ा. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बांसवाड़ा की टीम ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई में जिले में उदयपुर मार्ग से सटे चंदूजी का गढ़ा पटवार हलके की पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। महिला पटवारी ने आठ हजार रुपए रिश्वत राशि एक भूखंड का नामांतरण खोलने की एवज में ली थी।
ब्यूरो बांसवाड़ा चौकी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माधोसिंह ने बताया कि प्रकरण को लेकर बुधवार को ही परिवादी चंदूजी का गढ़ा निवासी रोहित पटेल पुत्र प्रभुलाल पटेल ने शिकायत की थी। रोहित ने बताया कि उसने अपने गांव में ही गेबीबाल तीरगर से 30 गुना 60 यानी 1800 वर्ग फीट कृषि भूमि खरीदी थी। इस भूमि का आबादी में संपरिवर्तन कराने के लिए पटवारी वर्षा पाटीदार ने दलाल विष्णु सरकार ने सरकारी खर्चे समेत कुल 40 हजार रुपए लिए। उसके बाद नामांतरण खोलने के लिए आठ हजार रुपए मांगे हैं। इस पर बुधवार को ही मांग का सत्यापन कराने पर बात सही पाई गई। इसके बाद गुरुवार को ट्रेप के लिए प्लानिंग कर परिवादी रोहित को रंग लगे नोट देकर पटवार घर भेजा गया, तो पटवारी वर्षा ने राशि लेकर अपनी टेबल की दराज में रख दी। फिर जैसे ही संकेत मिला, ब्यूरो की टीम ने पहुंचकर रिश्वत राशि बरामद करते हुए आरोपी पटवारी वर्षा को गिरफ्तार कर लिया। अब मामले में दलाल विष्णु सरकार से पूछताछ जारी है। टीम में ब्यूरो के राजकुमारसिंह, गणेश लबाना, रतनसिंह, राजेशकुमार निनामा और महिला कांस्टेबल पूनम स्वामी शामिल थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो