बांसवाड़ा : जीजीटीयू की मेजबानी में कल से होगी महिला वॉलीबॉल प्रतियोगिता, 60 यूनिवर्सिटी की टीमों के बीच होगा मुकाबला

Varun Kumar Bhatt

Updated: 19 Oct 2019, 04:31:47 PM (IST)

Banswara, Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा. राजस्थान के दक्षिणांचल बांसवाड़ा जिला मुख्यालय पर चार दिवसीय पश्चिम क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय महिला वॉलीबॉल प्रतियोगिता का मिनी कुंभ रविवार से प्रारंभ हो रहा है। प्रतियोगिता में राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र साठ विवि की टीमेंं भाग ले रही हैंं। जिला खेल स्टेडियम मे चार दिन तक वागड़ के दर्शकों को वॉलीबाल के रोमांच का लुत्फ उठाने का अवसर मिलेगा। भारतीय विश्वविद्यालय संघ, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित और गोविन्द गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय की मेजबानी में होने वाली प्रतियोगिता की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। प्रतियोगिता का शुभारंभ रविवार सुबह सुबह 9 बजे मंत्री अर्जुन बामनिया करेंगे। शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में जीजीटीयू के कुलपति प्रो कै लाश सोडाणी एवं स्पोट्र्स बोर्ड के चेयरमैन डॉ महिपाल सिंह राव ने बताया कि यह आयोजन जिले के लिए ऐतिहासिक होगा।

नॉक आउट कम लीग का मिश्रण : - खेल स्टेडियम में सुबह 7 बजे से देर रात तक मुकाबले होंगे। इसके लिए विशेष तैयारी की गई है और खेल विशेषज्ञों की टीम के मार्गदर्शन में मैदान व लाइटिंग इत्यादि व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। शुक्रवार को कुलपति सोडाणी व प्रो आईवी त्रिवेदी, अभिषेक जैन सहित अन्य ने स्टेडियम में तैयारियों का जायजा लिया। प्रतियोगिता के तहत पहले दो दिन नॉक आउट आधार पर मुकाबले होंगे। इसके लिए पूल ए,बी,सी व डी में टीमों को विभक्त किया गया है। पूल अनुसार विजेताओंं के बीच 22 व 23 अक्टूबर को लीग आधार पर मैच खेले जाएंगे। कुलपति ने बताया कि बांसवाड़ा में पर्यटन को भी बढ़ावा देने के दृष्टिगत सभी खिलाड़ी छात्राओं को जिले के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण करवाया जाएगा। साथ ही खिलाडिय़ों को जारी किए गए पहचान पत्र के पीछे भी जिले के पर्यटन स्थलों की जानकारी दी जाएगी। इससे परिचय पत्र यादगार के रूप में संरक्षित रहेगा।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned