Video : बांसवाड़ा : निविदा मंजूर होने से पहले ही दीवारों पर लिख गए नारे

स्वच्छता अभियान: नारा लेखन में अनियमितता का आरोप

By: Ashish vajpayee

Published: 04 Jan 2018, 11:24 AM IST

बांसवाड़ा . नगर परिषद के स्वच्छता के काम में काला धब्बा लग गया है। शहर में स्वच्छता अभियान को लेकर जागरूकता एवं स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के बारे में जानकारी देने वॉल पेटिंग के लिए आमंत्रित निविदाओं की प्रक्रिया बुधवार को अंतिम समय में निरस्त कर दी गई, लेकिन शहर की दीवारें पहले ही नारों से सजा दी गई। इसके अलावा एक ठेकेदार को निविदा कॉपी देने से मना करने का वीडियो वायरल होने से चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। गौरतलब है कि निविदा प्रक्रिया बुधवार को होनी थी, लेकिन इससे पूर्व ही शहर में कई दीवारों पर स्वच्छता संबंधित नारे लिखे जा चुके थे। इसे लेकर गड़बड़ी को लेकर संदेह गहराया।

यह है पूरा मामला

नारा लेखन के काम के लिए नगर परिषद की ओर से करीब पांच लाख रुपए की निविदा गत दिनों जारी हुई थी जो बुधवार शाम को खोली जानी थी। दोपहर 12 बजे तक कॉपी लेकर डाली जानी थी। इसी बीच वायरल हुए एक वीडियो चर्चा का विषय बन गया। इस वीडियो में एक संवेदक संबंधित कर्मचारी से कॉपी देने की मांग करता हुआ नजर आ रहा है, लेकिन कर्मचारी कॉपी देने से इनकार कर रहा है। विवाद होने पर शाम को निविदा प्रक्रिया निरस्त कर दी जिसकी पुष्टि नगर परिषद आयुक्त भौमाराम सेनी ने भी की।

वेतन के लिए अस्पताल के गार्डों ने सौंपा ज्ञापन

बांसवाड़ा. महात्मा गांधी अस्पताल में कार्यरत गार्ड का दो माह के वेतन का भुगतान नहीं किया जा सका है। जिस संबंध में वेतन की आस में बैठे कार्मिकों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कार्मिकों ने बताया कि दिसम्बर की पहली तारीख से महात्मा गांधी अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था का ठेका नई संस्था को मिल गया है। लेकिन पूर्व में कार्यरत ठेकेदार ने उस दौरान कार्य करने वाले कई कार्मिकों के मासिक वेतन का भुगतान नहीं किया। जिससे कार्मिकों पर आर्थिक संकट मंडरा गया है। कार्मिकों ने बताया कि ठेकेदार ने अक्टूबर और नवम्बर माह का वेतन नहीं दिया है। कार्मिकों की शिकायत पर जिला कलक्टर ने एमजी अस्पताल पीएमओ को कार्रवाई के लिए लिखा है। ज्ञापन देने वालों में लक्ष्मण, विठला, भूरी, कचरा, सुशीला, राजेंद्र नागदा ने हस्ताक्षर किए।

Show More
Ashish vajpayee
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned