बांसवाड़ा : रमजान के पवित्र माह में रोजेदारों के लिए युवाओं ने किया सेहरी का इंतजाम

बांसवाड़ा : रमजान के पवित्र माह में रोजेदारों के लिए युवाओं ने किया सेहरी का इंतजाम

Ashish Bajpai | Publish: Jun, 14 2018 03:26:06 PM (IST) Banswara, Rajasthan, India

हर साल करते हैं सहरी का इंतजाम

बांसवाड़ा : रमजान के पवित्र माह में रोजेदारों के लिए युवाओं ने किया सेहरी का इंतजाम
बांसवाड़ा. रोजेदारों को रमजान माह की 27 वीं शब की सुबह सेहरी कराने के लिए युवा हसनेन कमेटी इंदिरा कॉलोनी ने बुधवार सुबह इसका इंतजाम किया। कमेटी के सदर नसरुल्लाह खान ने बताया कि कमेटी पिछले चार साल से लगातार रोजेदारों के लिए सेहरी की दावत करती आ रही है। रमजान में 27 वीं शब का काफी महत्व है।

उन्होंने बताया कि मुक़द्दस रात में रोजेदार रात भर जाग कर खुदा की इबादत करते हैं और कमेटी के सदस्य उनकी खिदमत के लिए सेहरी का इंतजाम करते है। उन्होंने बताया कि हर साल करीब 700 से 800 लोगों की सेहरी का इंतजाम रमजान माह में एक बार 27वीं रात की अगली सुबह करते हैं। इसका मकसद युवाओ को अच्छे कार्यों के लिए प्रेरित करना और बुराई से बचाना है । इस कार्य में पार्षद इमरान खान, वसीम जमील खान, कादर, शरीफ , जफ ीर सनी, वाफि क सिंधी, अब्दुल समद, इरफान राजा, तबरेज पर्सी, सईद शेख, सिद्दीक, फैजल खान, तौफ ीक, अज्जू, आसिफ , रफ ीक व कलीम आदि का योगदान रहा।

बोहरा समाज की ईद आज
बांसवाड़ा. रमजान माह के 30 रोजे पूरे करने के बाद दाउदी बोहरा समाज गुरुवार को ईद का त्योहार मनाएगा। इस मौके पर मस्जिदों में विशेष नमाज अदा की जाएगी एवं विशेष खुतबा पढ़ा जाएगा। नमाज के बाद देश-दुनिया एवं समाज में अमन कायम रहे इसके लिए खुदा से दुआ की जाएगी। नमाज अदा करने के बाद सभी समाज जन एक दूसरे को गले मिलकर शुभकामनाएं व्यक्त करेंगे एवं दिन भर यह सिलसिला चलता रहेगा। अन्य समाज के लोग भी बोहरा समाज के ईष्ट मित्रों एवं परिचितों के घर पर जाकर ईद की बधाइयां देंगे। ईद की पूर्व संध्या पर बाजार में खरीददार की रौनक देखी गई एवं इसको लेकर बाजार अच्छी खासी चहल पहल थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned