scriptबांसवाड़ा : जमीन विवाद में घायल हुए युवक को दूसरे दिन भी आरोपी के घर के बाहर सुलाया, पुलिस जीप में बैठाकर घर छोड़ आई | Youth injured in land dispute | Patrika News

बांसवाड़ा : जमीन विवाद में घायल हुए युवक को दूसरे दिन भी आरोपी के घर के बाहर सुलाया, पुलिस जीप में बैठाकर घर छोड़ आई

locationबांसवाड़ाPublished: Aug 06, 2018 03:19:26 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

www.patrika.com/rajasthan-news

banswara

बांसवाड़ा : जमीन विवाद में घायल हुए युवक को दूसरे दिन भी आरोपी के घर के बाहर सुलाया, पुलिस जीप में बैठाकर घर छोड़ आई

बांसवाड़ा. छोटी सरवा. विवादित जमीन में फसल बुवाई को लेकर एक माह पूर्व हुए झगड़े में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस की सुस्ती को लेकर शनिवार को पूरे दिन चले हंगामे के बाद रविवार को पीडि़त पक्ष फिर घायल को लेकर आरोपी पक्ष के घर पह़़ुंच गया घायल को वहां खाट पर सुला दिया। इसकी सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और घायल को वहां से उठाकर जीप में बिठा घर छोड़ आए। एक माह पूर्व दर्रा गांव में विवादित जमीन पर फसल बुवाई को लेकर यहीं के निवासी चिमनलाल निनामा का प्रभुलाल अड़ से विवाद गया था। दोनों पक्षों में हुए संघर्ष में चिमनलाल गंभीर घायल हो गया। उसके एक पैर तथा कमर में गंभीर चोट आई।
इससे उठने -बैठने में भी समर्थ नहीं है। जिसकी शिकायत पीडि़त पक्ष ने पूर्व में ही पाटन थाने में की। लेकिन एक माह बाद भी कोई कार्रवाई न होने से आहत परिजन शनिवार को चिमनलाल को आरोपी प्रभुलाल के घर पर लेकर पहुंचे थे और आंगन में खांट पर लिटा दिया था। युवक के परिजन इलाज आदि का पर्याप्त मुआवजा व आरोपी पक्ष पर प्रभावी कार्रवाई की मांग की। पुलिस के द्वारा काफी देर समझाइश करने और कार्रवाई का भरोसा मिलने पर परिजन घायल युवक को वापस घर ले गए। पुलिस के द्वारा आरोपियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई न होने से परिजन रविवार को पुन: घायल संग आरोपी पक्ष के घर पहुंचे।
यह कहना है पीडि़त पक्ष का
मामले को लेकर पीडि़त पक्ष ने बताया कि पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर शनिवार को मजबूर होकर आरोपियों के घर गए थे। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया था। इसके बाद भी पुलिस ने कोई कदम नहीं उठाया। इस कारण रविवार सुबह फिर चिमनलाल को प्रभुलाल के घर पर रख दिया गया। मामले की जानकारी पाटन पुलिस को दी गई। पाटन पुलिस एसएचओ रूपलाल मीणा माय जाब्ता मौके पर पहुंचे और उन्हीं दबाव बनाकर घायल को पुलिस जीप में घर छोड़ आए।
पैसों के लिए बना रहे दबाव
पाटन थानाधिकारी रूपलाल मीणा ने बताया कि उक्त प्रकरण में मामला दर्ज कर अनुसंधान पूर्ण कर लिया गया है, जिसके अनुसार कार्रवाई अवश्य की जाएगी। अभी कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। पीडि़त पक्ष आरोपी पक्ष पर पैसों की अपेक्षा से दबाव बनाने के लिए घायल को उसके घर के बाहर रख रहे हैं। रविवार को भी पुन: वही किया जिस पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए घायल को मौके से हटवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो