बांसवाड़ा : स्कूल बस की टक्कर से युवक की मौत, शव सडक़ पर रख प्रदर्शन, 3 लाख मौताणा तय होने पर खोला मार्ग

बांसवाड़ा : स्कूल बस की टक्कर से युवक की मौत, शव सडक़ पर रख प्रदर्शन, 3 लाख मौताणा तय होने पर खोला मार्ग

Ashish Bajpai | Publish: Sep, 07 2018 11:51:12 AM (IST) Banswara, Rajasthan, India

बांसवाड़ा : स्कूल बस की टक्कर से युवक की मौत, शव सडक़ पर रख कर प्रदर्शन, 3 लाख मौताणा तय होने पर खोला मार्ग
बांसवाड़ा. गांगड़तलाई. आनंदपुरी थानांतर्गत तेजपुरा के निकट बुधवार को स्कूल बस की चपेट में एक मोटरसाइकिल सवार की मौत से आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों ने गुरुवार को मौताणे की मांग को लेकर शव सडक़ पर रख कर जाम लगा दिया। कई घंटो तक लोगों ने मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन किया जिससे लोगों को मार्ग पर आवागमन में परेशानी भी हुई। पुलिस ने समझाइश के प्रयास किए, लेकिन गुस्साए लोगों ने तत्काल मौताणा नहीं मिलने पर हंगामा खड़ा कर दिया। बाद में तीन लाख रुपए मौताणा तय होने पर मार्ग खोला।

ये हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर करीब तीन बजे आनंदपुरी स्थित एक निजी विद्यालय की बस बच्चों को छोडऩे तेजपुरा गांव की तरफ आ रही थी। इस दौरान बाइक सवार तेजपुरा निवासी जीतमल ( 27) पुत्र भाणजी बस की चपेट में आने से घायल हो गया। ग्रामीण उसे आनंदपुरी चिकित्सालय ले गए। वहां से उसे रैफर कर दिया लेकिन उसकी रास्ते में मौत हो गई। परिजन शाम को शव घर ले गए।

दूसरे दिन फिर घटनास्थल पर लाए शव
घटना से आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों ने गुरुवार सुबह करीब दस बजे आंनदपुरी- गंागड़तलाई मुख्य सडक़ पर शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जानकारी मिलने पर आंनदपुरी व सल्लोपाट थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से समझाइश के प्रयास किए। प्रदर्शकारियों ने बस भी मौके से नहीं हटाने दी। दोनों पक्षों में तीन लाख रुपए मौताणा देने की सहमति बनने पर दो घंटे बाद रास्ता खोल दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस की मध्यस्ता से मौताणा तय हुआ। बाद में पोस्ट मार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया। घटना की चर्चा पूरे कस्बे में फैली रही वहीं पुलिस की मौजूदगी के बावजूद मौताणा पर समझौता हुआ।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned