Video : बांसवाड़ा : सैंकड़ों युवाओं ने ली वोट देने और लोगों को प्रेरित करने की शपथ, पत्रिका की पहल को सराहा

www.patrika.com/banswara-news

By: Sudhir Bile Bhatnagar

Published: 15 Nov 2018, 05:37 PM IST

बांसवाड़ा. शहर के राजकीय नूतन विद्यालय में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तथ राजस्थान पत्रिका के संयुक्त तत्वावधान में मतदान जागरुकता के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। वहीं बीवीबी स्कूल रातीतलाई में पत्रिका के शुद्ध का युद्ध और मेरा वोट मेरा संकल्प अभियान के तहत आयोजन हुआ। नूतन स्कूल परिसर में मतदान जागरूकता के बाद करीब 800 छात्र-छात्राओं सहित अन्य लोगों ने मतदान करने और लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने की शपथ ली। वहीं पत्रिका की ओर से बीवीबी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में भी सैंकड़ो लोगों ने मेरा वोट मेरा संकल्प अभियान के अंर्तगत वोट देने की शपथ भी ली।

Video : पत्रिका जागो जनमत : सडक़, पानी और बिजली जैसी मूलभूल सुविधाओं से ही वंचित बांसवाड़ा की जनता, चुनाव से पहले सुनाई अपनी पीड़ा

फेक न्यूज को करें डिलीट
बीवीबी स्कूल में पत्रिका के शुद्ध का युद्ध अभियान के तहत सबसे पहले मौजूद सभी लोगों को पीपीटी के जरिए फेक न्यूज के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही फेक न्यूज के संबंध में कुछ युवाओं की राय भी जानी और सवाल जवाब भी किए गए। इसके बाद फेक न्यूज को पहचानने, उससे बचने और फैलने से रोकने की जानकारी भी दी गई। चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की फेक न्यूज मिलने पर उसकी पहचान कर फॉरवर्ड करने की बजाय डिलीट करने की बात पर जोर दिया गया।

मतदान का लिया संकल्प
कार्यक्रम में बीवीबी स्कूल की प्राचार्या सरोज नगावत ने वहां मौजूद सभी लोगों को मतदान के बारे में संबोधित करते हुए पत्रिका की पहल को सराहा। इसके बाद पत्रिका के मेरा वोट मेरा संकल्प अभियान के तहत मतदान करने और लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई। छात्र छात्राओं व अन्य लोगों ने भी उत्साह के साथ लोकतंत्र के इस उत्सव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही। इस अवसर पर बीवीबी स्कूल के आतिश राणावत, इमरान खान, अखिलेश कुमार, मिथुन भट्ट सहित विद्यार्थी उपस्थित थे।

Show More
Sudhir Bile Bhatnagar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned