scriptइंवेस्टर्स समिट मे बाराबंकी के 12 उद्योगपति, सरकार की पहल को बताया शानदार | 12 businessman in Investors summit 2018 from Barabanki UP hindi news | Patrika News

इंवेस्टर्स समिट मे बाराबंकी के 12 उद्योगपति, सरकार की पहल को बताया शानदार

locationबाराबंकीPublished: Feb 21, 2018 02:09:39 pm

उद्योगपतियों में इंवेस्टर्स समिट-2018 को लेकर काफी खुशी दिख रही है…

12 businessman in Investors summit 2018 from Barabanki UP hindi news

इंवेस्टर्स समिट मे बाराबंकी के 12 उद्योगपति, सरकार की पहल को बताया शानदार

बाराबंकी. करोड़ों रुपए लगाकर उद्योग स्थापित करने की योजना लिए उद्योगपतियों में इंवेस्टर्स समिट-2018 को लेकर काफी खुशी दिख रही है। जिले के उद्योगपतियों ने सरकार की इस पहल को शानदार बताया है। सभी का कहना है कि पहली बार प्रदेश में उद्योग स्थापना के अवसर के साथ व्यापारियों को सरकार इतना मान-सम्मान दे रही है। आफिसों के केबिनों में लगने वाले एल्युमुनियम के पाइपों का थोक व्यवसाय करने वाले मनीष अग्रवाल बाराबंकी में ग्वारी रोड पर 15 करोड़ रुपए की एल्युमुनियम एक्सर्टसन यूनिट स्थापना करने जा रहे हैं।
व्यवसाइयों के लिए माहौल तैयार

मनीष अग्रवाल ने कहा कि सरकार की तरफ से पहली बार व्यवसाई के लिए ऐसा माहौल बनाया गया है कि हमें काफी अच्छा लग रहा है और इसी कारण से हम थोक काव्यवसाय करने वाले लोगों ने फैक्ट्री स्थापना की योजना बनाई। प्रेरणा कोल्ड स्टोरेज एण्ड एलायल इण्डस्ट्रीज के मालिक प्रकाश श्रीवास्तव वड्डूपुर में एक और कोल्ड स्टोर 5.80 करोड़ रुपए से स्थापित करने जा रहे हैं। प्रकाश ने कहा कि आज तक व्यापारी तो हमेशा शिकार ही बनता आया है। पहली बार उत्साहवर्धन किसी सरकार द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम अपनी बात समिट में रखेंगे कि सिर्फ स्टोर करने से काम नहीं चलेगा, आलू की प्रोसेसिंग अर्थात आलू से बनने वाले उत्पादों की फैक्ट्री अगर स्थापित हो जाए तो किसानों को उचित मूल्य मिल जाएगा। कुछ ऐसा ही कहा फतेहपुर में साढ़े पांच करोड़ की लागत से नया कोल्ड स्टोर बनाने वाले व्यापारी अरविन्द कुमार वर्मा ने।
12 उद्योगपति शामिल

बाराबंकी जिले से कुल 12 उद्योगपति आज लखनऊ में चल रही इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा लेने के लिए आए। इन व्यापारियों ने जिले में कुल 443.42 करोड़ की लागत से अलग-अलग उत्पादों की इकाई लगाई जाएगी। इसमें सबसे अधिक 5 सौ करोड़ का इन्वेस्टमेंट एसएलएमजी बेवरेजेस प्राइवेट लिमिटेड के विवेक लधानी कर रहे हैं। लधानी जिले में कोल्ड ड्रिंक और सोडा की एक नई इकाई लगाएंगे। वहीं आर्गेनिक इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के बलराम सिंह भी ढाई सौ करोड़ रुपए के फूड प्रोडक्ट की इकाई लगाएंगे। आपको बता दें कि पूरे जिले में लगने वाले उद्योगों में 946 लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो