script

एक के बाद एक मौतों से दहला बाराबंकी, 12 घंटे में हुई 12 मौतें

locationबाराबंकीPublished: Jan 11, 2018 10:22:38 am

जिले में बीते 12 घण्टों में 12 मौतों में कोहराम मचा दिया है।

barabnki

बाराबंकी. जिले में बीते 12 घण्टों में 12 मौतों में कोहराम मचा दिया है। जिले के देवा व रामनगर क्षेत्र में कुल 12 लोगों की मौत से पूरा जिला दहल गया है। इस 12 मौतों में से 9 की मौत जहरीली शराब और ठंड से होने की बात सामने आ रही है।


ठण्ड के कारण हुई मौत

देवा कोतवाली क्षेत्र के देवगांव निवासी नैमिलाल को मंगलवार को देर रात करीब 2 बजे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। ठंड के कारण उन्हें पहले पेट दर्द व उलटी हुई उसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीँ सुबह करीब 6 बजे मुन्नी का पुरवा निवासी कमलेश कुमार को गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहाँ उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीँ देवा के ही सलारपुर गांव निवासी सत्यनाम व एक अज्ञात व्यक्ति की पेट दर्द व उलटी की शिकायत पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें से सत्यनाम की मौत हो चुकी है।

इसी तरह जनसनवारा गांव के उमेश, ढिंढोरा गांव के राकेश कुमार मुन्नी का पुरवा के राम लाल गौतम व जनसनवारा के माता प्रसाद की तबियत बिगड़ने से उनकी मौत हो गई। वहीँ रामनगर थाना क्षेत्र के थालखुर्द के कांशीराम व उनके ममेरे भाई अवनीश की भी उलटी व पेटदर्द की शिकायत के बाद मौत हो गई।

जहालरीली शराब पीने से हुई मौत

वही एडीएम अनिल कुमार सिंह ने बताया कि रामनगर सलारपुर व देवा समेत कुछ जगहों पर 9 लोगों की मौत शराब पीने से कारण बताई जा रही है। देवाशरीफ (बाराबंकी) हिसंसलारपुर, देवगांव, मुन्नीपुर, ढिढोरा, जसनवारा, रीवा रतनपुर गांवों में जब सुबह मंगवार रात से ही कोहराम मचा था। इन गांवों के तीन लोग सुबह होने तक मौत का शिकार हो रहे थे जबकि आठ नौ लोग पेट दर्द व उल्टियों के बाद बेहोशी की हालत में थे। इनमें से किसी को अस्पताल ले जाया गया तो किसी का घर पर ही रोक कर देशी इलाज किया जा रहा था। लेकिन देर रात तक एक के बाद एक 12 लोगों हो गई।इन मौत होने के बाद इन गांवों में चीत्कार का माहौल था। पूरा दिन इन गांवों में अधिकारियों की गाड़ियों का आना जाना लगा रहा। देर रात जिला अस्पताल में भर्ती अज्ञात युवक के साथ यहां दो और लोग मृत हालत में लाए गए।

घर में नही जले चूल्हे

12 घण्टे में 12 मौतों के बाद पूरे जिले में दहशत का माहौल है। देवा के सलारपुर, देवगांव, मुन्नीपुर, ढिढोरा, जसनवारा, रीवा रतनपुर के साथ रामनगर के थालखुर्द गांव के दो युवकों की मौत के बाद इन घरों के साथ परिवार के घरों में भी बुधवार को पूरा दिन चूल्हे नही जले। उधर देवा में स्प्रिट की दुकानों और शराब ठेकों पर पुलिस और आबकारी विभाग ने बुधवार देर रात छापेमारी की।

ट्रेंडिंग वीडियो