scriptअब यूपी के इस जिले में फूटा कोरोना बम, सारे नए हॉटस्पाट एरिया को किया गया सील | 95 corona positive cases in Barabanki | Patrika News

अब यूपी के इस जिले में फूटा कोरोना बम, सारे नए हॉटस्पाट एरिया को किया गया सील

locationबाराबंकीPublished: May 21, 2020 04:40:09 pm

पॉजिटिव पाए गए मरीजों को नए बनाए गए एल-वन हिन्द मेडिकल कालेज में शिफ्ट किया गया है…

95 नए केस के साथ बाराबंकी में फूटा कोरोना बम, नए हॉटस्पाट एरिया को किया गया सील

95 नए केस के साथ बाराबंकी में फूटा कोरोना बम, नए हॉटस्पाट एरिया को किया गया सील

बाराबंकी. लगातार लॉकडाउन और तमाम सख्ती के बाद भी उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में कमी नहीं आ रही है। बल्कि अब कोरोना के केस और तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के मामलों के बढ़ने के पीछे का मुख्य कारण राज्य में लौटे प्रवासी श्रमिकों और कामगारों को माना जा रहा है। हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर यूपी लौट रहे हैं। यहां इनको इंस्टीट्यूशनल क्वॉरंटाइन सेंटरों या होम क्वॉरंटाइन में रखा जा रहा है। इन्हीं में से तमाम लोगों को अब कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसी क्रम में बाराबंकी जिले में कोरोना पॉजिटिव के 95 नए केस आने के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। कई घंटे की मशक्कत के बाद प्रशासन द्वारा सभी नए हॉटस्पाट को सील करने की कार्रवाई शुरू कराई गई। वहीं पॉजिटिव पाए गए मरीजों को नए बनाए गए एल-वन हिन्द मेडिकल कालेज में शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा आज शहर के बाजार की सारी दुकानें पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं।
95 सैम्पल पॉजिटिव

बुधवार को दोपहर बाद आई रिपोर्ट में जिले में 95 सैम्पल पॉजिटिव पाए गए। बाराबंकी के जिलाधिकारी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक नगर के मोहल्ला गुलरिया गार्दा में एक, पीड़ में सात, गदिया कटरा में सात, बंकी में एक और नगर पंचायत जैदपुर में दो लोगों सहित कुल 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिरौली गौसपुर तहसील क्षेत्र के अनूपगंज, जलालाबाद और भवानीगंज में तीन संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा फतेहपुर के तहसील में 17 लोगों के सैम्पल पॉजिटिव आए हैं। रामनगर तहसील क्षेत्र में कुल 14 नए संक्रमित पाए गए हैं। वहीं रामसनेहीघाट तहसील क्षेत्र में 10 लोगों के सैम्पल पॉजिटिव आए हैं। इन्हें एल-वन अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र के त्रिवेदीगंज में एक, हैदरगढ़ ब्लॉक में चार और सिद्धौर में 15 लोगों के सैम्पल पॉजिटिव आने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम संबंधित गांव पहुंचकर संक्रमित को लेकर कोविड-19 के एल-वन अस्पताल बनाए गए हिन्द मेडिकल कालेज पहुंची। इस प्रकार बाराबंकी जनपद में कोरोना पाजीटिव मरीजों की संख्या 121 हो गई है। डीएम के मुताबिक इन 95 सैम्पल में से एक अन्य जनपद से प्राप्त शव से लिया गया था। अतः जनपद में इस समय 121 एक्टिव केस हैं।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7u1tub?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो