आबकारी विभाग ने अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, मचा हड़कम्प

आबकारी विभाग ने अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, मचा हड़कम्प

Neeraj Patel | Publish: Apr, 14 2019 10:38:49 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने किया अवैध शराब फैक्ट्री का भांडाफोड़, शराब माफियाओं में मचा हड़कम्प

बाराबंकी. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एसपी के आदेश पर पुलिस ने जिले में अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इसी क्रम में जिले में पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है। टीम ने फैक्ट्री लगाकर मिलावटी शराब बनाते हुए दो शातिर अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से भारी मात्रा में शराब बरामद की है।

जानिए क्या क्या हुआ बरामद

पुलिस के खुलासे में सबसे खास बात यह है कि पकड़े गए अभियुक्त शराब बनाने में ऐसे-ऐसे कैमिकल बरामद किए हैं, जो लोगों के लिए जानलेवा साबित हो सकता है। इसके साथ ही अभियुक्तों के पास से रैपर, फर्जी ब्रांड के ढक्कन, सीसी, शराब बनाने का सामान और उपकरण भी पकड़ा गया है। इस फैक्ट्री में लगभग 40 पेटियों में 1773 पौआ देशी शराब, 20 लीटर देशी शराब, 28 लीटर स्प्रिट, 1 लीटर रंग, रैपर, बारकोड, सीसी, सेंट और सीसी के ढक्कन के साथ पैक करने की मशीन समेत तमाम उपकरण और लगभग 39000 नगद बरामद किए हैं। पुलिस ने दोनों अपराधियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है।

अपराधियों को भेजा जा रहा जेल

पुलिस की इस कार्रवाई पर बाराबंकी पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि फतेहपुर थाने की पुलिस और आबकारी विभाग की ज्वाइंट टीम ने अवैध शराब फैक्ट्री पकड़ी है। पुलिस ने उत्तम कुमार और विपिन कुमार नाम के दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने फैक्ट्री में 40 पेटियों में 1773 पौआ देशी शराब, 20 लीटर देशी शराब, 28 लीटर स्प्रिट, 1 लीटर रंग, रैपर, बारकोड, सीसी, सेंट और सीसी के ढक्कन के साथ पैक करने की मशीन समेत तमाम उपकरण और लगभग 39000 नगद बरामद किए हैं। अजय साहनी ने बताया कि दोनों अपराधियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned