अखिलेश यादव का बड़ा बयान, आपको चोकीदार भी हटाना है और ठोकीदार भी, हमारा गठबंधन गरीब जनता के साथ

अखिलेश यादव का बड़ा बयान, आपको चोकीदार भी हटाना है और ठोकीदार भी, हमारा गठबंधन गरीब जनता के साथ

Neeraj Patel | Updated: 03 May 2019, 07:36:25 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बाराबंकी समाजवादियों का गढ़ रहा है।

बाराबंकी. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बाराबंकी समाजवादियों का गढ़ रहा है। कब वोट डालने का मौका मिलेगा कब बीजेपी को हराने का मौका मिलेगा। आपको चोकीदार भी हटाना है और ठोकीदार को भी हटाना है। पांच से दाे साल में जो उत्‍पीड़न और अत्‍याचार हुआ है दिख रहा है। तभी गठबंधन किया है, अब तो जीत इसलिए भी पक्‍की है। यह बातें अखिलेश यादव ने बाराबंकी के मौरंग मंडी मैदान में जनसभा में कही।

अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस के लोग कह रहे हैं कि हमने जानबूझकर कमजोर प्रत्‍याशी लड़ाए हैं। हमारा किसान दुखी हो गया है, कैसी कैसी तकलीफ का सामना किया। यही लोग है जिन्‍होंने कहा था कि आय डेढ़ गुना कर देंगे, किसी फसल का डेढ गुना मुनाफा नहीं दे पाए। बोरी से चोरी हो रही है, और नौजवानों की नौकरी चोरी हो गई। जो लोग चायवाला बनकर आए थे अब चौकीदार बन गए। पांच साल में कितना पीछा कर दिया, वो तो दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश को कितना पीछे कर दिया। बाबा की ठोको नीति ने कितना पीछा कर दिया। ठोको नीति से कानून व्‍यवस्‍था ठीक कर रहे थे।

भारतीय जनता पार्टी ने देश कमजोर किया और कहते हैं मजबूत देश बनाएंगे। हम समाजवादी लोग भरोसा दिलात हैं, सामाजिक परिवर्तन करके सामाजिक न्‍याय करेंगे। कोई नहीं सोचता था कि गठबंधन होगा। कैराना में भी हरा दिया, जहां समाज के अंदर आग लगाई थी। पहले चरण से ही हार रहे हैं ऐसी वोट की बारिश हो रही है जिसकी कल्‍पना नहीं हो सकती है। प्रधानमंत्री आतंकवाद की बात कर रहे थे, सेना को नकसि‍लयों ने शहीद कर दिए। कितने जवान शहीद हुए किसान आत्‍महत्‍या कितने किए। इनकी हत्‍या करने वालों को इन्‍होंने सम्‍मान दे दिया था।

अखिलेश ने कहा कि जो गठबंधन हुआ है, यह कहते हैं, हम राजनीति में इसलिए आए हैं कि कांग्रेस की सीबीआई से दोस्‍ती उन्‍होंने कराई है तो हम दोस्‍ती निभा लेंगे। समाजवादी पार्टी के लोग डरने वाले नहीं हैं। जिसने सीबीआई की पहले वो कांग्रेस के साथ था। वो अब बीजेपी के साथ है। हमारा गठबंधन गरीब जनता के साथ है। हम नए भी हैं और अनुभवी भी हैं, हमने पहले भी विकास कराया है आगे भी कराएंगे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned