बाराबंकी के बिंद्रा कोल्ड स्टोर में अमोनिया गैस का रिसाव, प्रशासन के फूले हाथ पैर

बाराबंकी के फैजाबाद रोड स्थित बिंद्रा कोल्ड स्टोर में उस समय हड़कंप मच गया, जब अचानक कोल्ड स्टोर के अमोनिया प्लांट में गैस सप्लाई पाईप लाईन का वाल फट गया। देखते ही देखते कोल्ड स्टोर में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया।

बाराबंकी. बाराबंकी के फैजाबाद रोड स्थित बिंद्रा कोल्ड स्टोर में उस समय हड़कंप मच गया, जब अचानक कोल्ड स्टोर के अमोनिया प्लांट में गैस सप्लाई पाईप लाईन का वाल फट गया। देखते ही देखते कोल्ड स्टोर में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया।


वीडियो देखें:





हो सकता था बड़ा हादसा

मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ियों व एसडीएम सदर सुनील वर्मा के साथ पुलिस का अमला भी चौकन्ना हो गया। वाहनों को रोक दिया गया। लेकिन प्लांट में मौजूद इंजीनियर व मजदूरों की सूझबूझ से गैस की मेन पाइप लाईन बन्द कर दी गयी और खराब हुए वाल को ठीक करके प्लांट को फिर से चालू करा दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों ने चैन की सांस ली। एसडीएम सदर सुनील वर्मा व कोल्ड स्टोर के इंजीनियर की मानें तो अगर यह रिसाव ज्यादा देर तक होता तो काफी बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन समय रहते ही हालात पर काबू पा लिया गया और स्थिति बिगड़ने से बच गई।


वीडियो देखें:






जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश

फिलहाल जिलाधिकारी बाराबंकी ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं ताकि इस लापरवाही के कारणों का पता लग सके। इसके अलावा जिलाधिकारी ने जिले के बाकी कोल्ट स्टोरों के भी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। आदेश के मुताबिक 15 दिन के अंदर सभी कोल्ड स्टोरों की सुरक्षा जांच की जाए और लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई भी की जाए।


Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned