scriptइस मशीन में कार्ड डालते ही बन जाता है डुप्लीकेट ATM, क्लोन करते ही सारा कैश गायब | ATM cloning fraud thief case in Barabanki | Patrika News

इस मशीन में कार्ड डालते ही बन जाता है डुप्लीकेट ATM, क्लोन करते ही सारा कैश गायब

locationबाराबंकीPublished: Jun 20, 2019 09:32:42 am

– एटीएम पर कार्ड की क्लोनिंग कर युवक को ठगने की कोशिश
– कार्ड मशीन में डालने पर आई आवाज के बाद युवक को हुआ शक
– एक ठग डिवाइस समेत अरेस्ट, जबकि दूसरा हुआ फरार
– जांच में जुटी पुलिस, गिरोह का पता लगाने में जुटी

ATM cloning fraud thief case in Barabanki

इस मशीन में कार्ड डालते ही बन जाता है डुप्लीकेट ATM, क्लोन करते ही सारा कैश गायब

बाराबंकी. अगर आप एटीएम से रुपए निकालने जा रहे हैं तो सावधान हो जाइए। यदि एटीएम मशीन खराब हो या फिर कोई अन्य व्यक्ति रुपए निकालने को कहे तो उन्हें अपना एटीएम कार्ड कतई न दें। हो सकता है कि वो व्यक्ति आपके बैंक बैलेंस को पूरी तरह से बिगाड़ दे। कुछ ऐसा ही मामला बाराबंकी में सामने आया है, जहां दो अंजान शख्सों ने एटीएम से पैसे निकालने पहुंचे युवक से उसका एटीएम लेकर क्लोन करने की कोशिश की है। हालांकि शख्स की होशियारी से वह फ्रॉड से बच गया।

एटीएम कार्ड क्लोन करने वाला गिरोह

एटीएम धारकों के लिए हैरान करने वाली खबर है। दरअसल, एटीएम कार्ड क्लोन करने वाला गिरोह अब शहर में सक्रिय है, जो ठगी का नया तरीका अपनाकर एटीएम से रकम उड़ाने की के कोशिश कर रहे हैं। यह गिरोह एटीएम बूथ पर सक्रिय रहता है और ग्राहकों का एटीएम लेकर उसका क्लोन बनाकर ठगी की कोशिश करता है। मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के सतरिख नाका क्षेत्र का है। जहां स्थित एक एटीएम पर संजीव खरे नाम का एक युवक पैसा निकालने पहुंचा। तभी एटीएम पर दो लोग पहुंचे और उससे एटीएम ले लिया। उन लोगों ने उसका एटीएम अपने पास मौजूद डिवाइस मिलाया जिसके बाद संजीव को कुछ आवाज सुनाई पड़ी। इसे खोने पर्सन जी ने तुरंत अपनी टीम लेकर उन लोगों को पकड़ लिया। इसके बाद मौके पर भीड़ लग गई और उनमें से एक आरोपी भागने में कामयाब रहा। जबकि दूसरे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

शक होने पर मांगा एटीएम

एटीएम ग्राहक संजीव खरे की मानें तो वह पैसा निकालने आए थे। तभी तो लोगों ने उनसे उनका एटीएम मांगा और अपने पास मौजूद डिवाइस में लगाने लगे। जब उन्हें शक हुआ तो उन्होंने उन दोनों से अपना एटीएम ले लिया। पोल खुलने पर उन दोनों में से एक वहां से भाग निकला जबकि दूसरा पकड़ में आ गया जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस कर रही है गिरोह की जानकारी

वह इस पूरे मामले पर सीओ सिटी सुशील कुमार सिंह का कहना है कि इस तरह का गिरोह जिले में सक्रिय है जो लोगों का एटीएम लेकर उसे स्कैन कर लेता है। उसके बाद पैसे निकालने की कोशिश करता है। सीओ सिटी के मुताबिक एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जबकि दूसरा फरार हो गया है। गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर उसके गिरोह की जानकारी ली जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो