आयुष्मान के निजी अस्पतालों को निशुल्क पीपीई किट और एन 95 मास्क की मिली सौगात, हुआ आदेश

प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान योजना के पात्र परिवारों को अब निजी अस्पताल में इलाज और सहूलियत मिलने जा रही है।

By: Abhishek Gupta

Published: 26 Jun 2020, 01:39 PM IST

बाराबंकी. कोविड 19 संक्रमण से लडऩे के लिए उत्तर प्रदेश शासन के आदेशानुसार जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केंद्र में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत जनपद बाराबंकी के सभी पंजीकृत निजी चिकित्सालयों को पीपीई किट व एन 95 मास्क जिला उपायुक्त उमेश चन्द्र ने वितरित किए। योजना के जिला कार्यक्रम समन्वयक डा डीके श्रीवास्तव ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजे गए निर्देशानुसार वर्तमान में आयुष्मान भारत योजना में शामिल जनपद के आयुष्मान 13 अस्पतालों को कुल एक हजार पीपीई किट व पांच सौ एन 95 मास्क वितरित किए गए।


पीपीई किट, मास्क से मरीज होंगे आयुष्मान

प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान योजना के पात्र परिवारों को अब निजी अस्पताल में इलाज और सहूलियत मिलने जा रही है। अब कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते निजी अस्पताल उनके इलाज से पीछे नहीं हट पाएंगे। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जिले के 13 निजी अस्पतालों को पीपीई किट और एन-95 मास्क दिए गए हैं जिनका उपयोग योजना के पात्र लोगों के इलाज में किया जाएगा। सभी निजी अस्पतालों को इस बाबत सूचना दे दी गई है।

अस्पतालों में नि:शुल्क उपचार

आयुष्मान योजना के तहत पात्र परिवारों का इंपैनल्ड अस्पतालों में नि:शुल्क उपचार किया जाता है। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्राइवेट अस्पतालों को कोविड-19 प्रीवेंशन के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया गया है। इसमें पीपीई किट व मास्क पहनकर ही मरीज की जांच और इलाज करने का निर्देश है। ऐसे में आयुष्मान के पात्र मरीजों के इलाज का खर्च और बढ़ गया था। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पैनल्ड अस्पतालों को अब पीपीई किट और एन-95 मास्क दे रहा है।

Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned