scriptमानसून की लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, पानी में डूबे शहर के कई मोहल्ले | Bad condition due to heavy rain in barabanki | Patrika News
बाराबंकी

मानसून की लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, पानी में डूबे शहर के कई मोहल्ले

नाले में घुसकर निकलने को मजबूर लोग…

बाराबंकीAug 04, 2018 / 01:07 pm

नितिन श्रीवास्तव

Bad condition due to heavy rain in barabanki

मानसून की लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, पानी में डूबे शहर के कई मोहल्ले

बाराबंकी. इस मानसून की लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। जगह-जगह जलभराव है और कई कच्चे मकान ढह चुके हैं। दीवारें ढहने से कई लोगों की मौत हो चुकी है तो कई घायल हुए हैं। वहीं रास्तों पर पेड़ों के गिरने से यातायात कई जगह बाधित है। लोगों को अस्पताल पहुंचाने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही।
बारिश के चलते जलभराव

लगातार मूसलाधार बारिश से शहर में बुरी तरह जलभराव हो चुका है। हजाराबाग से लेकर कंपनी बाग और दशहराबाग से लेकर लखपेड़ाबाग में सड़कें पानी से लबालब हैं। जमुरिया नाला उफनाने से आसपास के मुहल्लों के घरों तक नाले का पानी पहुंच गया है। जमुरिया नाले का पानी घरों में घुसने से लोग परेशान हैं। पानी की निकासी के लिए प्रशासन की ओर से कोई इंतजाम नहीं हैं। खाली प्लॉट तालाब नजर आ रहे हैं। वहीं जिले के कई प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूलों के अंदर तक पानी पहुंच गया है। आवास विकास कॉलोनी, विकास भवन रोड, गुलरिया गार्दा, कटरा, नवीगंज, फैजुल्लागंज समेत शहर के कई मोहल्लों में बुरी तरह पानी भर चुका है। एसडीएम सदर पंकज कुमार व नगर पालिका की ईओ संगीता कुमारी ने जलभराव वाले इलाकों का निरीक्षण किया।
लबालब भरा जमुरिया नाला

जमुरिया नाले के बगल बसी बस्ती में रहने वाले चांदबाबू ने बताया कि बारिश के चलते जमुरिया नाला पूरी तरह से भर चुका है। हम लोग नाले के गंदे पानी में घुसकर आने को मजबूर हैं। नाले में जलभराव से हम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं इसी बस्ती के सत्तार ने बताया कि हम लोग इस नाले के पानी में घुसकर निकलने को मजबूर हैं। हर बार बारिश में यहां का यही हाल होता है। हम लोग कई बार अधिकारियों से इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन हमारी बात सुनने वाला कोई नहीं है।

Home / Barabanki / मानसून की लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, पानी में डूबे शहर के कई मोहल्ले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो