बड़ी खबर: देर शाम तक वोटरों की कतार देख बौखलाए डीएम और एसपी, वोटरों से किया गंदे भाषा का प्रयोग

बड़ी खबर: देर शाम तक वोटरों की कतार देख बौखलाए डीएम और एसपी, वोटरों से किया गंदे भाषा का प्रयोग
DM Barabanki Akhilesh Tiwari

Shatrudhan Gupta | Updated: 29 Nov 2017, 10:37:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

वोटरों के साथ किए गए अभद्रता की वीडियो पत्रिका संवाददाता ने अपने कैमरे में कैद कर ली।

बाराबंकी. चुनावों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए एक तरफ जहां निर्वाचन आयोग जागरूकता रैली समेत कई कार्यक्रमों के जरिये मतदाताओं को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए जागरूक कर रही है, वहीं उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में जिला निर्वाचन आयोग के अधिकारी ज्यादा मतदान होने से नाराज होकर मतदाताओं पर ही रोब झाड़ते दिखे। अफसरों ने न सिर्फ मतदाताओं को खरी खोटी सुनाई, उनके साथ गाली-गलौज तक किया। वोटरों के साथ किए गए अभद्रता की वीडियो पत्रिका संवाददाता ने अपने कैमरे में कैद कर ली।

डीएम को बेतुके बोल से नाराज हैं वोटर

मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले का है, जहां नगर पालिका परिषद के अंतर्गत आने वाले आलापुर जिन्हौली बूथ पर मतदाताओं की संख्या इस कदर बड़ी की मतदान देर शाम तक चलता रहा और मतदाताओं की लम्बी लाइन लगी रही। वोटरों की लंबी लाइन देखकर बाराबंकी एसपी और डीएम साहब का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने लाइन में लगे मतदाताओं को यहां तक कह दिया कि अबतक आप लोग क्या सो रहे थे, राज्य निर्वाचन आयोग आपके साथ जग रहा है, क्या अच्छा लगता है। जागरूक मतदाता ऐसे थोड़े रहते हैं। पहले आकर वोट डालना चाहिए था।

एसपी ने वोटरों को धमकाया

जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी के साथ साथ एसपी अनिल कुमार सिंह ने मतदाताओं को धमकाते हुए कहा कि 'साले इसी के पात्र हैÓ। जिलाधिकारी और एसपी के इस बर्ताव से वोटरों में काफी नाराजगी है। वोटरों का कहना है कि एक तरफ जहां निर्वाचन आयोग वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए तरह-तरह के प्रयास कर रही है, वहीं ऐसे अधिकारी वोटरों का मनोबल तोडऩे का काम कर रहे हैं।

पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया, लेकिन किया इससे इनकार

दरअसल, यहां के मतदाताओं का आरोप है की बूथ पर लगे पीठासीन अधिकारी और कर्मचारियों के हीला हवाली रवैय्ये के चलते मतदान बहुत ही धीमी गति से शुरू हुआ, जिसके बाद लाइन में लगे मतदाताओं को देर शाम तक अपने वोट डालने के लिए कतार में लगा रहना पड़ा, जिनकी लम्बी लाइने देख जिला प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी भी बौखला गए और मतदाताओं को अनाप-शनाप बकने लगे। जिले में मतदान के दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा दो जगहों पर लाठी चार्ज भी करना पड़ा जिसकी सफाई में एसपी और डीएम निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन बता अब अपनी सफाई दे रहे हैं। एसपी अनिल सिंह का कहना है कि मतदाताओं के साथ कोई मारपीट नहीं की गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned