scriptबाराबंकी जिला कारागार से पैरोल पर रिहा किये गए 64 कैदी, कोरोना के चलते लिया गया फैसला | Barabanki Jail prisoners coronavirus update | Patrika News

बाराबंकी जिला कारागार से पैरोल पर रिहा किये गए 64 कैदी, कोरोना के चलते लिया गया फैसला

locationबाराबंकीPublished: Apr 03, 2020 01:21:57 pm

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद बाराबंकी जिला कारागार में बंद 64 कैदियों को पेरोल पर रिहा किया गया…

कोरोना के चलते बाराबंकी जिला कारागार से पैरोल पर रिहा किये गए कैदी

कोरोना के चलते बाराबंकी जिला कारागार से पैरोल पर रिहा किये गए कैदी

बाराबंकी. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद बाराबंकी जिला कारागार में बंद 64 कैदियों को पेरोल पर रिहा किया गया। इनमें चार महिला कैदी भी शामिल हैं, जबकि एक कैदी का सजा पूरी हो चुकी थी। जेल अधीक्षक का कहना है कि बाराबंकी जेल में स्क्रीनिंग कर कुल 64 कैदियों की रिहाई होनी थी। इनमें एक की सजा समाप्त हो चुकी थी। जबकि बाकी को पैरोल पर रिहा किया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए सभी कैदियों को इससे बचाव के तरीके भी बताए गए हैं साथ ही इन्हें दूसरों को भी इसके बारे में जागरुक करने के लिए कहा गया है। जेल अधीक्षक का कहना है कि यह सभी कैदी पेरोल पर रिहा किये गए हैं और समय समाप्त होते ही इन कैदियों को पुनः वापसी जेल में करानी होगी। उन्होंने बताया कि जेल में कुल 1213 कैदी थे जिनमें से 64 कैदी छोड़े गए हैं। अभी 14 कैदियों और कैदियों को छोड़े जाने की प्रक्रिया चल रही है, उन्हें भी जल्द ही छेड़ा जाएगा।

बाराबंकी जिला कारागार के अधीक्षक आर.के. जायसवाल ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक जेलों में विचाराधीन कैदी जिनको किसी भी धारा में सात साल तक की सजा मिली है। उनकी रिहाई के लिए पांच जजों की कमेटी बनाई गई थी। कमेटी ने जिला कारागार के 64 विचाराधीन बंदी, जिन्हें अधिकरतम सात साल की सजो हो सकती है। उनकी रिहाई के आदेश मिले थे। जिस क्रम में आज परिवहन विभाग की पांच बसों से सभी 64 कैदियों को उनरके घर तक भिजवाया है। सभी कैदियों को कोरोना महामारी के बचाव के सारे तरीके भी बताए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो