scriptबाराबंकी के इस बदहाल थाने की बदली तस्वीर, एसपी और जनता के सहयोग से हुआ हाईटेक, पेश की मिसाल | Barabanki Masauli Thana renovation | Patrika News

बाराबंकी के इस बदहाल थाने की बदली तस्वीर, एसपी और जनता के सहयोग से हुआ हाईटेक, पेश की मिसाल

locationबाराबंकीPublished: Nov 05, 2018 01:34:33 pm

बाराबंकी के पुलिस अक्षीक्षक वी.पी. श्रीवास्तव की कोशिश और क्षेत्र के संभ्रांत लोगों के सहयोग ने मसौली थाने का स्वरूप ही बदल कर रख दिया…

Barabanki Masauli Thana renovation

बाराबंकी के इस बदहाल थाने की बदली तस्वीर, हुआ हाईटेक, एसपी और जनता के सहयोग से पेश की मिसाल

बाराबंकी. बाराबंकी जिले का एक थाना कुछ दिनों पहले तक अपनी बदहाली के लिए जाना जाता था। बरसात में थाना पूरी तरह से पानी में डूब जाता, जिससे यहां काम करने वाले पुलिसकर्मियों के साथ ही फरियादियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अब इस थाने की सूरत बिल्कुल बदल चुकी है। जी हां हम बात कर रहे हैं बाराबंकी जिले के मसौली थाने की। जहां की चमचमाती फर्श, हाइटेक टॉयलेट, चारों तरफ हरियाली इस बात की तस्दीक कर रहा है कि कैसे जनसहभागिता से कोई भी मुश्किल काम आसान किया जा सकता है।
हाईटेक हुआ मसौली थाना

बाराबंकी के पुलिस अक्षीक्षक वी.पी. श्रीवास्तव की कोशिश और क्षेत्र के संभ्रांत लोगों के सहयोग ने मसौली थाने का स्वरूप ही बदल कर रख दिया। थाने के बदले माहौल में टाइल्स, एलईडी, सोफा और बेहतरीन रंग रोगन के साथ इसे हाईटेक बनाने पूरी कोशिश की गई है। मसौली थाने में जहां सोच वहां शौचालय का सरकारी नारा भी साकार होगा दिखा। नई फिटिंग्स के साथ यहां बेहतरीन शौचालय बनाए गए हैं। थाना परिसर को हरा भरा करने के लिए गमलों में पेड़ लगाए गए हैं।
सबसे अच्छे थानों में होगी गिनती

एसपी वीपी श्रीवास्तव ने बताया कि अच्छे वातावरण में काम करने से काम की उत्पादकता बढ़ा जाती है। कुछ दिनों पहले मसौली थाना बहुत खराब स्थिति में था। बरसात में यहां पानी भर जाता था। जिसके बाद सरकार और जनसहभागिता से इस थाने का सौंदर्यीकरण कराया है। अब यह थाना जिले के सबसे अच्छे थानों में से एक होगा। यह थाना अब दूसरों के लिए प्रेरणा बनेगा कि कैसे जनता के साथ मिलकर क्षेत्र में काम किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो