scriptइस IPS की दो तस्वीरों ने जमकर बटोरी थी तारीफें, अब इस जिले में एसपी बनते ही छुड़ा दिये अपराधियों के पसीने | Barabanki new SP IPS Yamuna Prasad pics viral on social media | Patrika News

इस IPS की दो तस्वीरों ने जमकर बटोरी थी तारीफें, अब इस जिले में एसपी बनते ही छुड़ा दिये अपराधियों के पसीने

locationबाराबंकीPublished: Jan 07, 2021 12:35:25 pm

बाराबंकी के नये एसपी यमुना प्रसाद (IPS Yamuna Prasad) अपराधियों के लिये जितने कड़क हैं, आम जनता के लिए उतने ही नरम माने जाते हैं।

इस IPS की दो तस्वीरों ने जमकर बटोरी थी तारीफें, अब इस जिले में एसपी बनते ही छुड़ा दिये अपराधियों के पसीने

इस IPS की दो तस्वीरों ने जमकर बटोरी थी तारीफें, अब इस जिले में एसपी बनते ही छुड़ा दिये अपराधियों के पसीने

बाराबंकी. वर्ष 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी यमुना प्रसाद (IPS Yamuna Prasad) ने बाराबंकी जिले के नए एसपी के रूप में चार्ज ले लिया है। पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता होगी कि हर किसी की थाना स्तर पर ही सुनवाई हो जिससे उसे इधर-उधर की भागदौड़ न करनी पड़े। कप्तान ने कहा कि अपराध और अपराधियों पर शिकंजा व माफिया के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं नये एसपी के इस बयान से अपराधियों के पसीना छूटना भी तय माना जा रहा है। हालांकि बाराबंकी के नये एसपी यमुना प्रसाद अपराधियों के लिये जितने कड़क हैं आम जनता के लिए उतने ही नरम माने जाते हैं।

 

 

इन तस्वीरों ने जमकर बटोरी थीं तारीफें

हालही में लॉकडाउन के दौरान उनकी दो तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर जमकर तारीफें बटोरी थीं। जिसमें एक में उन्होंने लॉकडाउन के दौरान संभल की सुनसान सड़क पर मासूम को बिलखता देखा तो जनपद के पुलिस कप्तान खुद को रोक नहीं पाये और झट से बच्चे को गोद में उठाकर दिलासा देते हुए गले से लगा लिया। बाद में पुलिस ने इस बच्चे के परिजनों को खोजकर बच्चा उनके हवाले किया। जबकि दूसरी फोटो दीपावली के समय की सामने आयी थी, जिसमें वह सड़क के किनारे बैठे दुकानदार से मिट्टी के दीये खरीदते नजर आये। उस समय संभल के एसपी रहे यमुना प्रसाद ने उसके सब दिए और खिलौने खरीद लिए और पुलिस टीम को भी हिदायत दी कि सभी लोग मिट्टी के दीये खरीद कर अपने घर से पहले इनके घरों में दिवाली की रौनक फैलायें।

 

 

अपराधियों पर होगी कार्रवाई

आपको बता दें कि बाराबंकी जिले के नए एसपी यमुना प्रसाद इसके पहले वह बतौर एसपी संभल और कुशीनगर जिले में तैनात रहे चुके हैं। इसके अलावा एएसपी के रूप में उनकी बरेली और अयोध्या जिले में भी तैनाती थी। बाराबंकी में एसपी बनने से पहले वह एआईजी पीएसी लखनऊ के पद पर तैनात थे। कप्तान यमुना प्रसाद ने बताया कि महिलाओं और बुजुर्गों की सुरक्षा और सम्मान में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। आम आदमी और पुलिस के बीच बेहतर तालमेल हो और पुलिस का विश्वास लोगों में बना रहे इस तरह का काम पूरी टीम के साथ किया जाएगा। कप्तान ने कहा कि अपराध और अपराधियों पर शिकंजा व माफिया के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

 

बिना किसी डर के आएं थाने

इसके अलावा आगामी पंचायत चुनाव और कोविड वैक्सीन के बारे में यमुना प्रसाद ने कहा कि जैसा शासन से निर्देश मिलेगा उसी क्रम में काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना किसी डर के पुलिस थानों में जाकर अपनी समस्या बता सकता है। जो भी लंबित मामले हैं उनके जल्द खुलासे और बेहतर तरीके से पुलिस गश्त को भी एसपी ने अपनी प्राथमिकता बताया। कप्तान ने जिले के सभी सीओ और एएसपी के साथ बैठक की। साथ ही जिले के हालात के बारे में जानकारी ली।

ट्रेंडिंग वीडियो