scriptपुलवामा के शहीदों और धर्म पर अभद्र टिप्पणी करने वाले के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, मुकदमा हुआ दर्ज | Barabanki Police action after hate comments on martyrs and religions | Patrika News

पुलवामा के शहीदों और धर्म पर अभद्र टिप्पणी करने वाले के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, मुकदमा हुआ दर्ज

locationबाराबंकीPublished: Feb 20, 2019 12:58:47 pm

पुलवामा के शहीदों और धर्म पर इस शख्स ने की ऐसी टिप्पणी, मच गया हड़कंप…

Barabanki Police action after hate comments on martyrs and religions

पुलवामा के शहीदों और धर्म पर अभद्र टिप्पणी करने वाले के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, मुकदमा हुआ दर्ज

बाराबंकी. 14 फरवरी को सीआरपीएफ के जवानो पर निर्मम हमले से जहां पूरा देश पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से में है और सरकार से आतंकवादियों सहित पूरे पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात कर रहा है। मगर इसी देश में और इसी समाज में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर भी अपनी अभद्र टिप्पड़ी से बाज नहीं आ रहे हैं। कुछ ऐसा ही हुआ है बाराबंकी में, जहां 44 जवानों की शहादत के साथ-साथ धर्म पर भी अभद्र टिप्पणी एक व्यक्ति द्वारा की गयी है। प्राप्त तहरीर के आधार पर बाराबंकी पुलिस ने दोषी व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज

बाराबंकी में रणधीर सिंह सुमन नाम के शख्स के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इस व्यक्ति पर आरोप है कि इसने पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के खिलाफ धार्मिक उलाहना देते हुए अभद्र टिप्पड़ी की थी। रणधीर सिंह सुमन की इस टिप्पड़ी के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और पुलिस को तहरीर देते हुए दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील की। प्राप्त तहरीर के आधार पर बाराबंकी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
जांच के बाद होगी कार्रवाई

वहीं बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक आर.एस. गौतम ने बताया कि एक व्यक्ति ने पुलवामा में शहीद हुए जवानो के खिलाफ अभद्र टिप्पड़ी की थी। जिसके विरोध स्वरुप पुलिस को तहरीर प्राप्त हुयी थी। पुलिस को जो तहरीर मिली उसके आधार पर आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। विवेचक को इससे सम्बन्धित साक्ष्य संकलन के आदेश देकर जांच पूरी करने को कहा गया है और प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई करने की बात कही गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो