script

Barabanki News: टूर एंड ट्रैवल्स एजेंसी में गाड़ियां लगाने वाले सावधान, अच्छे किराये के लालच में कहीं आप भी न कर बैठें से गलती

locationबाराबंकीPublished: Jun 13, 2021 01:41:08 pm

Barabanki News: टूर एंड ट्रेवल्स एजेंसी से किराए का करार करके लोगों की लग्जरी गाड़ियां बेचने वाले एक शातिर जालसाज को बाराबंकी पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है।

टूर एंड ट्रैवल्स एजेंसी में गाड़ियां लगाने वाले सावधान, अच्छे किराये के लालच में कहीं आप भी न कर बैठें से गलती

टूर एंड ट्रैवल्स एजेंसी में गाड़ियां लगाने वाले सावधान, अच्छे किराये के लालच में कहीं आप भी न कर बैठें से गलती

बाराबंकी. Barabanki News: टूर एंड ट्रेवल्स एजेंसी से किराए का करार करके लोगों की लग्जरी गाड़ियां बेचने वाले एक शातिर जालसाज को बाराबंकी पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने 32 लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की हैं। इन सभी गाड़ियों की कीमत लगभग 14 करोड़ बताई जा रही है। पकड़ा गया आरोपी बहराइच जिले का निवासी है और उसने लखनऊ के हजरतगंज में अपना ट्रेवेल्स का आफिस खोल रखा था। जहां से लखनऊ, गाेंडा, बाराबंकी समेत कमाम जिलों के लोगों की गाड़ियां लेकर उन्हें अपना शिकार बनाता था।
बहराइच का रहने वाला आरोपी

बाराबंरी के एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि बीती 11 जून को मिली सूचना पर बहराइच के हुजूरपुर बांसगांव महोली के रहने वाले रजीउल्ला खां को रोडवेज बस स्टाप बाराबंकी से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की निशानदेही पर धोखाधड़ी कर बेची गयी 32 लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की गई हैं। असपी ने बताया कि आरोपी ने आरआर कार बाजार टूर एण्ड ट्रेवेल्स के नाम से हजरतगंज‚ लखनऊ में ऑफिस खोल रखा है। ऑफिस के सहारे लोगों से हर महीने अच्छा किराया देने का लालच देकर आरोपी उनकी गाड़ियां ले लेता था। एसपी ने बताया कि आरोपी अब तक करीब सवा सौ कार इसी तरह बेच चुका है। गिरोह में शामिल दूसरे सदस्यों का भी पता लगाया जा रहा है।
अच्छे किराये पर लेता था गाड़ियां

एसपी ने बताया कि वाहन मालिकों से आरोपी वाहन के हिसाब से किराए का करार करता था। फारच्यूनर और इनोवा जैसी गाड़ियों का 50 हजार रुपये जबकि छोटी कार के लिए 20 हजार रुपये तक हर महीने देने का लिखित करार होता था। तीन चार महीने तक किराया देने के बाद आरोपी इस दौरान वाहन का ग्राहक तलाश कर बेच देता था। औने पोने रेट पर बेचते समय वह 80 प्रतिशत भुगतान लेता था और 20 प्रतिशत ट्रांसफर के बाद कराने की बात करता था और फिर ट्रांसफर नहीं करा पाता था।
पुलिस ने दर्ज किया था केस

एसपी के मुताबिक नौ जून को बाराबंकी के टिकैतनगर के हसौर गांव में रहने वाले पवन कुमार मौर्या उनके सामने पेश हुए थे। जिनकी शिकायत पर जब कार दिलाने की कोशिश की गई तो कई लोग ऐसे संपर्क में आए जिनके साथ रजी उल्ला खां ने उनकी कार इसी तरह किराए पर चलाने के नाम पर लेकर बेच दिया था। इसके बाद कोतवाली नगर में आरोपी पर मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके बाद अब आरोपी की गिरफ्तारी की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो