बाराबंकी पुलिस ने चोरी के दो मामलों का किया खुलासा, माल बरामद

बाराबंकी पुलिस ने दो ताबड़तोड़ खुलासा किया। इन खुलासों में चोरी गया पूरा माल पुलिस ने बरामद कर लिया और अपराधियों को जेल भेज दिया है।

By: Mahendra Pratap

Updated: 28 Feb 2021, 04:54 PM IST

Barabanki, Barabanki, Uttar Pradesh, India

बाराबंकी. बाराबंकी पुलिस ने दो ताबड़तोड़ खुलासा किया। इन खुलासों में चोरी गया पूरा माल पुलिस ने बरामद कर लिया और अपराधियों को जेल भेज दिया है। इस मामले में थाना देवा की घटना के अभियुक्त पति-पत्नी को चोरी के माल सहित गिरफ्तार किया गया। दूसरे मामले में एक अंतरजनपदीय चोरों का भंडाफोड़ कर गिरोह के चार सदस्यों को भी चोरी की छह अदद मोटरसाइकिल समेत गिरफतार किया गया।

पहला मामला बाराबंकी के थाना देवा इलाके के गांव रेन्दुआ का है, जहां एक परिवार किसी काम से बाहर गया था और मकान की देखरेख के लिए अपने एक परिचित को छोड़ गया था। जिस परिचित छविनाथ और उसकी पत्नी को मकान की देखरेख के लिए छोड़ गया था उसी पति- पत्नी ने घर के जेवरात सहित जरुरी सामने पर हाथ साफ़ कर दिया। जब मकान मालिक जटाशंकर चौबे का परिवार वापस आया तो घर का हाल देख कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने छविनाथ और उसकी पत्नी को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो इन दोनों ने सारा मामला उजागर कर दिया। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी का पूरा सामान बरामद कर पति-पत्नी को जेल भेज दिया।

दूसरा मामला थाना नगर कोतवाली इलाके का है जहाँ थाने की पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश कर दिया जो बाराबंकी के साथ-साथ राजधानी लखनऊ में भी वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। पुलिस ने इस गिरोह के चार सदस्य इरशाद, सुनील कुमार, रिंकू रावत और आशीष सिंह को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से छह अदद चोरी की मोटरसाइकिल बरामद कर लिया। अब इन आरोपियों को पुलिस इनके असली ठिकाने अर्थात जेल की सलाखों के पीछे भेज रही है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned