scriptBarabanki Road Accident: बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, डबल डेकर बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 की मौत 25 घायल | Barabanki Road Accident 18 Killed 25 Injured Truck Hit Bus | Patrika News
बाराबंकी

Barabanki Road Accident: बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, डबल डेकर बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 की मौत 25 घायल

Barabanki Road Accident: रास्ते में खराब खड़ी बस में तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर। गंभीर रूप से घायलों को लखनऊ के ट्राॅमा सेंटर रेफर किया गया।

बाराबंकीJul 28, 2021 / 08:28 am

रफतउद्दीन फरीद

barabanki road accident

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बाराबंकी.

Barabanki Road Accident: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं। तेज रफ्तार ट्रक ने लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाइवे पर पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। हादसा मंगलवार की देर रात हुआ। घायलों को लखनऊ के ट्राॅमा सेंटर रेफर कर दिया गया है। हादसा बाराबंकी के रामसनेही घाट थाना क्षेत्र में हुआ।

 

डबल डेकर बस हरियाणा से बिहार जा रही थी, इसमें 140 लोग सवार थे। बाराबंकी में रामसनेही घाट थाना क्षेत्र में बस का एक्सल टूट गया, जिसके बाद ड्राइवर ने बस को कल्याणी नदी के पुल पर किनारे खड़ा कर दिया और मिस्त्री का इंतजार करने लगे।


यात्री भी बस से नीचे उतरकर आसपास लेट गए थे। इसी बीच अचानक ही लखनऊ की ओर से तेज रफ्तार से आ रही ट्रक ने अनियंत्रित होकर किनारे खड़ी बस को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 25 लोग घायल हो गए। मरने वालों में ज्यादातर की मौत मौके पर ही हो गई।


हादसे के बाद हाइवे पर जाम लग गया। इस दौरान बारिश के चलते राहत और बचाव कार्य में भी परेशानी आई। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। घायलों को पहले इलाज के लिये रामसनेही घाट सीएचसी ले जाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घयलों को जिला अस्पताल और 10 लोगों की हालत नाजुक होने पर उन्हें लखनऊ के ट्राॅमा सेंटर भेज दिया गया।


लखनऊ के एडीजी सत्यनारायण सबत ने मीडिया से कहा कि हादसे में 18 लोगों की मौत हुई है, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस के नीचे फंसे शवों को निकालने के लिये रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।


जानकारी के अनुसार बस में 140 यात्री सवार थे। सभी से 1200 रुपये प्रति व्यक्ति किराया वसूला गया था। बस खराब होने के बाद यात्री नीचे उतरकर आसपास लेटे हुए थे। केबिन में ही छह लोग बैठे थे। बस से उतरकर कुछ लोग पास के ढाबे पर चले गए थे, जिनकी जान बच गई।

Home / Barabanki / Barabanki Road Accident: बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, डबल डेकर बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 की मौत 25 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो