scriptमहिला से ऐसा प्रभावित हुए एसपी, फेसबुक पर लिखा जमीर अभी जिंदा है, और फिर… | Barabanki SP Dr Arvind Chaturvedi helps woman in Barabanki | Patrika News

महिला से ऐसा प्रभावित हुए एसपी, फेसबुक पर लिखा जमीर अभी जिंदा है, और फिर…

locationबाराबंकीPublished: Jul 12, 2020 11:12:35 am

पूर्व आईएएस अनीता भटनागर जैन ने खुद आकर की महिला की मदद…

महिला से ऐसा प्रभावित हुए एसपी, फेसबुक पर लिखा जमीर अभी जिंदा है, और फिर...

महिला से ऐसा प्रभावित हुए एसपी, फेसबुक पर लिखा जमीर अभी जिंदा है, और फिर…

बाराबंकी. जिले में एक महिला की ईमानदारी देख जिले के कप्तान इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने खुद उसकी मदद का बीड़ा उठा लिया। एसपी ने अपने फेसबुक अकाउंट से जमीन अभी जिंदा है लिखकर महिला के समर्थन में एक पोस्ट करके उसकी मदद की अपील की। दरअसल इस महिला की गन्ने की पेराई करने वाली मशीन कुछ दिनों पहले चोरी हो गई थी। जिससे उसका रोजगार छिन गया। महिला ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस से लेकर जिले के पुलिस अधीक्षक तक की। जिसके बाद एसपी ने उसकी मदद करते हुए उसे दूसरे की गन्ने की मशीन उपलब्ध कराई। लेकिन कहते हैं न कि ईमानदार इंसान कभी कोई गलत काम नहीं करता है। महिला ने तुरंत अपनी मशीन न होने की बात कहते हुए एसपी को वह वापस मशीन वापस कर दी। फिर क्या था, एसपी साहब को महिला की यह ईमानदारी काफी अच्छी लगी और उन्होंने उस महिला की मदद के लिए कोशिशें शुरू की। जिसके बाद उन कोशिशों का असर हुआ। अब महिला के गांव में खुद पूर्व आईएएस अनीता भटनागर जैन पहुंची और जनसहयोग से उन्होंने महिला को नई गन्ने की पेराई मशीन दी। जिसे पाकर महिला का चेहरा खिल उठा।

महिला की ईमानदारी से प्रभावित

पूरा मामला थाना जहांगीराबाद के फैजुल्लागंज गांव निवासी किस्मतुल से जुड़ा है। जिनकी गन्ना पेराई मशीन इंजन समेत बीते 10 मार्च को सब्जी मंडी चौराहे से चोरी हो गई। इसके बाद किस्मतुल के लिए परिवार का पेट पालना मुश्किल हो गया। पुलिस और एसपी से उसने शिकायत की। जिसके बाद एसपी ने उसे दूसरी गन्ना पेराई मशीन उपलब्ध कराई, लेकिन किस्मतुल ने यह कहकर मशीन वापस कर दी कि यह उसकी मशीन नहीं है। एसपी किस्मतुल की ईमानदारी से प्रभावित हुए और उन्होंने फेसबुक पर जमीन अभी जिंदा है लिखकर एक पोस्ट कर दिया। फेसबुक पर की गई पोस्ट के माध्यम से इसकी जानकारी पूर्व आईएएस अनीता भटनागर जैन को हुई तो वह जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह, एसपी डॉ अरविंद चतुर्वेदी, सीडीओ मेधा रूपम के साथ फैजुल्लागंज गांव पहुंचीं और सभी ने एक नई पहल करते हुए जन सहयोग से किसमतुल को रोजगार के लिए गन्ना पेराई की मशीन उपलब्ध कराई।
पूर्व आईएएस ने की मदद

महिला की मदद करने पहुंची रिटायर्ड आईएएस अनीता भटनागर जैन ने बताया कि उन्हें जब इस बारे में जानकारी मिली तो वह इस महिला की मदद करने चली आईं। नौकरी से रिटरमेंट के बाद वह अब सामाजिक कार्यों से जुड़ी हैं और ऐसे ही लोगों की मदद कर रही हैं। वहीं बाराबंकी के एसपी डॉ, अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि उनके पास यह महिला गन्ने की पेराई मशीन के खोने की सूचना लेकर आई तो हम लोगोंने एसे दूसरी मशीन देने की कोशिश की। लेकिन इस महिला ने उसे लेने से इनकार कर दिया और कहा कि यह मशीन उसकी नहीं है। जिसके बाद अब जन सहभागिता से महिला की मदद की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो