scriptUP B.Ed Entrance Exam 2020 : बाराबंकी में थर्मल स्क्रीनिंग में टेंपरेचर अधिक आने पर अलग बिठाए जा रहे अभ्यर्थी | Barabanki Uttar Pradesh B.Ed Entrance Exam Thermal screening Temperatu | Patrika News

UP B.Ed Entrance Exam 2020 : बाराबंकी में थर्मल स्क्रीनिंग में टेंपरेचर अधिक आने पर अलग बिठाए जा रहे अभ्यर्थी

locationबाराबंकीPublished: Aug 09, 2020 10:24:43 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 (UP B.Ed Entrance Exam 2020) रविवार को बाराबंकी के पांच केंद्रों पर हो रही है।

UP B.Ed Entrance Exam 2020 : बाराबंकी में थर्मल स्क्रीनिंग में टेंपरेचर अधिक आने पर अलग बिठाए जा रहे अभ्यर्थी

UP B.Ed Entrance Exam 2020 : बाराबंकी में थर्मल स्क्रीनिंग में टेंपरेचर अधिक आने पर अलग बिठाए जा रहे अभ्यर्थी

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 (UP B.Ed Entrance Exam 2020) रविवार को बाराबंकी के पांच केंद्रों पर हो रही है। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में बाराबंकी में भाग ले रहे कुल 2300 अभ्यर्थी हिस्सा ले रहे हैं। इस परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है। जिन परीक्षार्थियों का टेंपरेचर ज्यादा आ रहा है तो उन्हे अलग बिठाए जा रहा है।
उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 यूपी के 73 जनपदों में 1089 परीक्षा केन्द्रों पर होने रही है। इस परीक्षा में प्रदेश भर में कुल 431904 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

बाराबंकी में बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए जिले में पांच केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर दो पालियों में 23 सौ अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। कोरोना को देखते हुए परीक्षा को लेकर प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश केंद्र व्यवस्थापक को दिए गए हैं। परीक्षा के लिए जिले के जवाहरलाल नेहरु मेमोरियल पीजी कॉलेज में दो केंद्र बनाए गए हैं। ए ब्लॉक में 500 तथा बी ब्लॉक में 300 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इसके अलावा शहर के अजीमुद्दीन अशरफ इस्लामिया इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज और राजकीय इंटर कॉलेज को पांच-पांच सौ अभ्यर्थियों के लिए केंद्र बनाया गया है।
परीक्षाएं दो पालियों में होंगी। पहली पाली सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर बाद दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी। अभ्यर्थियों की सुरक्षा के लिए सभी प्रोटोकॉल का पालन कराने के निर्देश हैं। वहीं इस दौरान अभ्यार्थियों की सुरक्षा के सभी प्रोटोकॉल का पालन कराया जा रहा है। परीक्षा केंद्रों पर सारे अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है। थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान एक अभ्यर्थी का टंपरेचर थोड़ा ज्यादा आया, जिसके चलते उसे अलग जगह पर बैठाया गया है।
वहीं परीक्षा देने दूर-दूर से पहुंचे अभ्यर्थियों के अंदर कोरोना का डर साफ दिखा। उनका कहना है कि पेपर देना भी जरूरी है इसलिए वह सारी सावधानियों के साथ पेपर देने आ रहे हैं। कुछ अभ्यर्थियों ने बताया कि उनकी तैयारी भी ठीक से नहीं हो पाई है। ऐसे में पेपर देना उनके लिए थोड़ा मुश्किल हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो