एटीएम का करते हैं इस्तेमाल, तो हो जाइए सावधान, पुलिस ने किया है बड़ा खुलासा

पुलिस अधीक्षक ने लोगों से एटीएम के इस्तेमाल पर सावधानी बरतने की अपील की है।

By: Abhishek Gupta

Published: 17 Jun 2020, 10:25 PM IST

बाराबांकी. आज के तकनीकी युग में लोग बैंकों की भीड़ से बचने और समय की बचत के लिए तमाम तरह की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं को अपना रहे हैं। जहाँ यह तकनीक सुरक्षित होने का दावा करती है, वहीं इसके कुछ ऐसे दुष्परिणाम भी सामने आ रहे हैं, जो आम आदमी को हिला कर रख देते हैं। ताजा मामला सामने आया है बाराबंकी से, जहाँ एटीएम के नाम पर पहले से ठगी होती रही है और आज ऐसा एक गिरोह पुलिस के हत्थे भी चढ़ गया है। पुलिस अधीक्षक ने लोगों से एटीएम के इस्तेमाल पर सावधानी बरतने की अपील की है।

बाराबंकी पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो एटीएम के अन्दर लोगों के कार्ड बदल कर ठगी करने का काम करता था। यह लोग भोले-भाले लोगों को एटीएम मशीन में मदद के नाम पर कार्ड की अदला बदली कर ठगी करने का काम करते थे। पुलिस की अगर मानें, तो काफी लम्बे समय से ऐसी ठगी की शिकायतें मिल रही थी और आज उसका पटाक्षेप हो गया है।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि पकड़े गए लोग एटीएम के अन्दर खड़े रहकर भोले - भाले लोगों की मदद के नाम पर उनके कार्ड को बदल कर उसी बैंक का कार्ड पकड़ा देते थे और फिर बाद में उससे पैसा निकालने या खरीददारी करने का काम करते थे। ऐसी ठगी की शिकायतें काफी समय से आ रही थी और आज पुलिस ने दो लोगों को पकड़ कर उनके कब्जे से 32 विभिन्न बैंको के एटीएम बरामद किए। यह एटीएम किसके हैं और कहाँ से जारी किए गए हैं, इसका पता लगाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने भी एटीएम के इस्तेमाल पर सावधानी बरतने की अपील की है।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned