scriptप्रॉपर्टी के लिये हुई थी बीजेपी नेता की हत्या, 9 लोगों ने रची थी साजिश, पुलिस ने 48 घंटे के अंदर किया खुलासा | BJP leader murder for property in Barabanki | Patrika News
बाराबंकी

प्रॉपर्टी के लिये हुई थी बीजेपी नेता की हत्या, 9 लोगों ने रची थी साजिश, पुलिस ने 48 घंटे के अंदर किया खुलासा

एसपी ने बताया कि मृतक हरिहर सिंह के कोई संतान नहीं थी। साथ ही इनकी पत्नी की भी दो महीने पहले मौत हो गई थी।

बाराबंकीAug 11, 2021 / 08:56 am

नितिन श्रीवास्तव

प्रॉपर्टी के लिये हुई थी बीजेपी नेता की हत्या, 9 लोगों ने रची थी साजिश, पुलिस ने 48 घंटे के अंदर किया खुलासा

प्रॉपर्टी के लिये हुई थी बीजेपी नेता की हत्या, 9 लोगों ने रची थी साजिश, पुलिस ने 48 घंटे के अंदर किया खुलासा

बाराबंकी. जनपद बाराबंकी में बीते दिनों हुए भाजपा बूथ अध्यक्ष के हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। भाजपा बूथ अध्यक्ष को किसी और ने नहीं बल्कि उसके अपने ही रिश्तेदारों और पड़ोंसी ने मिलकर मारा था। इस हत्याकांड को प्रॉपर्टी के लालच में अंजाम दिया गया था। इस हत्याकांड को बीते रविवार को अंजाम दिया गया था। वहीं बाराबंकी पुलिस ने 48 घंटों के अदर इस वारदात का खुलासा करते हुए सभी आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।
बीजेपी नेता की हुई थी हत्या

यह पूरी वारदात सुबेहा थाना के पूरे पंडित मजरे थलवारा गांव में शनिवार की रात हुई थी। जब घर पर अकेले रह रहे भाजपा बूछ अध्यक्ष हरिहर सिंह नाम के शख्स की हत्या कर दी गई थी। मकान के पीछे शव पड़ा होने पर ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। भाजपा बूथ अध्यक्ष रहे मृतक के कोई संतान नहीं थी और दो माह पहले पत्नी का निधन होने पर एकदम अकेले रह गए थे। पुलिस के खुलासे के मुताबिक प्रापर्टी के लालच में हरिहर सिंह के रिश्तेदारों और पड़ोस के कुछ लोगों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है।
प्रॉपर्टी के लिये हुई थी हत्या

हत्याकांड का खुलासा करते हुए बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि रत्नेश सिंह नाम के शख्स ने थाने में तहरीर दी कि उनके जीजा हरिहर सिंह की हत्या कर दी गई है और उनका शव घर के पीछे पड़ा हुआ है। इस सूचना के बाद पुलिस के तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। साथ ही डाक स्क्वायड और फारेंसिक टीम को भी बुलाया गया। इसके अलावा सर्विलांस और मौनुअल इंटेलीजेंस का भी प्रयोग करते हुए वारदात से जुड़े सभी तथ्यों का गहनता से अध्ययन किया गया। पुलिस की जांच में जो तथ्य निकलकर आया वह चौंकाने वाला था। तथ्यों के मुताबिक केवल प्रापर्टी के लिये आपसी परिवार के लोगों ने ही हरिहर सिंह की हत्या की थी। इस हत्याकांड में मृतक के बहनोई और पड़ोसी शामिल था। इन सभी ने मिलकर हरिहर सिंह की हत्या की और शव को घर के पीछे ही फेंक दिया।
पुलिस ने किया खुलासा

एसपी ने बताया कि मृतक हरिहर सिंह के कोई संतान नहीं थी। साथ ही इनकी पत्नी की भी दो महीने पहले मौत हो गई थी। हरिहर सिंह की तीन बहनें थी, जिन्हें यह पसंद नहीं करते थे और अपनी प्रापर्टी में कोई हिस्सा भी नहीं देना चाहते थे। इसीलिये 2018 में कुटुंब रजिस्टर में हरिहर सिंह ने अपने साले रत्नेश सिंह का नाम दर्ज करा दिया था। जिसके बाद से ही सारा विवाद शुरू हो गया था। तीनों बहनों के परिवार वालों ने बार-बार प्रापर्टी के लिये हरिहर सिंह से बात की, लेकिन बात नहीं बनी। जिसके चलते हरिहर सिंह के एक बहनोई शिव कुमार और एक भांजे निर्मल सिंह, हरमिंदर सिंह और उनका एक पड़ोसी रामकरन सिंह ने मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया। पड़ोसी रामकरन सिंह मुर्गी फार्म चलाता है। सौदा इस बात पर तय हुआ कि हरिहर सिंह का मकान, पोल्ट्री फार्म और तीन लाख रुपये पड़ोसी रामकरन सिंह को दे दिया जाएगा। रामकरन सिंह ने अपने बेटे और रिश्तेदारों को इसमें शामिल किया और जब हरिहर सिंह का नौकर खाना लाने गया था, उसी दौरान इन लोगों ने गला दबाकर पहले हत्या की फिर गले से चाकी पर भी वार किया। हत्या करने के बाद हरिहर सिंह के शव को घर के पीछे फेंक दिया गया। एसपी ने बताया कि इस हत्याकांड में कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी को जेल भेजा जा रहा है।

Home / Barabanki / प्रॉपर्टी के लिये हुई थी बीजेपी नेता की हत्या, 9 लोगों ने रची थी साजिश, पुलिस ने 48 घंटे के अंदर किया खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो