scriptबेपनाह मोहब्बत के बाद शादी और फिर हत्या, आखिरकार सुलझ ही गई स्नेहलता की मर्डर मिस्ट्री, बीजेपी नेता राहुल सिंह ही निकला कातिल | BJP leader Rahul Singh wife snehlata murder mystrey | Patrika News

बेपनाह मोहब्बत के बाद शादी और फिर हत्या, आखिरकार सुलझ ही गई स्नेहलता की मर्डर मिस्ट्री, बीजेपी नेता राहुल सिंह ही निकला कातिल

locationबाराबंकीPublished: Jul 10, 2019 08:25:54 am

– पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, नुकीले हथियार से की गई थी स्नेहलता की हत्या
– पुलिस ने हत्यारे पति और बीजेपी नेता राहुल सिंह को भेजा जेल
– बीती छह जुलाई को हुई थी स्नेहलता सिंह की हत्या
 

BJP leader Rahul Singh wife snehlata murder mystrey

बीजेपी नेता की पत्नी के मर्डर मामले में बड़ा खुलासा, गोली नहीं नुकीले हथियार से हुई थी हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खोला राज

बाराबंकी . मम्मी-पापा की लाडली और भइया की दुलारी बहन स्नेहलता की मर्डर मिस्ट्री आखिरकार सुलझ ही गयी। उसकी हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके उसी पति ने की जिससे उसने बेपनाह मोहब्बत के बाद लगभग सात महीने पहले शादी रचाई थी। बीजेपी युवा मोर्चा का जिला मंत्री राहुल सिंह ने ही अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारा था। हत्या के बाद से ही राहुल पुलिस को गुमराह कर रहा था, लेकिन पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने सच भांप लिया था कि आरोपी द्वारा बताई जा रही लूट और हत्या की कहानी फर्जी है। आखिरकार पुलिस ने राहुल को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद एक और हैरान करने वाला खुलासा हुआ, जिसके मुताबिक स्नेहलता सिंह की हत्या गोली मारकर नहीं बल्कि किसी नुकीले धारदार हथियार से की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस तथ्य का खुलासा होने के बाद पुलिस का लाइन ऑफ एक्शन भी चेंज हो गया और उसे वारदात का खुलासा करने में जरा भी देर नहीं लगी। जिसके बाद पत्नी की हत्या करने वाले भाजपा नेता राहुल सिंह को मंगलवार को जेल भेज दिया गया। हालांकि, अभी इस गुत्थी से जुड़े कई सवालों के जवाब पुलिस अभी भी नहीं तलाश सकी है। पुलिस ने स्नेहलता के पिता की तहरीर पर राहुल सहित 6 के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया था।


बीजेपी नेता ने की पत्नी की हत्या

दरअसल मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव के निवासी भाजपा युवा मोर्चा के जिला मंत्री राहुल सिंह की पत्नी स्नेहलता सिंह की हत्या छह जुलाई की रात कर दी गई थी। बहराइच के कैसरगंज निवासी मृतका के पिता राम कुमार सिंह ने राहुल सहित उसके परिवार के कुल छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। मेयो मेडिकल कॉलेज में नौकरी करने वाली स्नेहलता पति राहुल के साथ कोतवाली नगर के मयूर विहार में रहती थी। छह जुलाई की रात राहुल अपने गांव जाने के लिए पत्नी के साथ कार से निकला था। राहुल ने पुलिस को बताया कि वह और उसकी पत्नी गांव जा रहे थे, तभी फतेहपुर थाना क्षेत्र बेलहारा रोड से नहर मार्ग के पास बदमाशों ने उनकी गाड़ी रोकी और स्नेहलता की गोली मारकर हत्या कर दी। स्नेहलता के पिता राजकुमार ने आरोप लगाया कि राहुल ने दहेज के चलते अपनी पत्नी और उनकी बेटी की हत्या की है। फतेहपुर सीओ के घर पहुंचे राहुल ने सूरतगंज मार्ग पर लूट के दौरान पत्नी की हत्या की सूचना दी थी। अलग-अलग बयान दे रहे पति राहुल को पुलिस ने शक के आधार पर हिरासत में ले लिया था। अभी तक हुई जांच व साक्ष्य के आधार पर पुलिस हत्या के पति के ही शामिल होने की बात मान रही है। पहले गोली मार का हत्या की बात कही जा रही थी, पर पोस्टमार्टम में स्नेहलता के सीने पर तीन घाव के निशान थे।


हुए कई बड़े खुलासे

मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम दौलतपुर निवासी रवींद्र प्रताप सिंह का पुत्री राहुल सिंह भाजपा युवा मोर्चा में जिला मंत्री है। 27 जनवरी 2019 को उसका विवाह बहराइच के कैसरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम कड़सर बिटौरा निवासी राम कुमार सिंह की पुत्री स्नेहलता सिंह से हुआ था। राहुल कोतवाली नगर क्षेत्र के मयूर विहार में किराए के मकान में पत्नी के साथ रह रहा था। स्नेहलता सिंह मेयो मेडिकल कॉलेज में शिक्षिका थीं। वहीं दूसरी तरफ लखनऊ अलीगंज निवासी युवती से भी राहुल के संबंधों की भी पुष्टि हो गई है। शक है कि पत्नी प्रेमप्रसंग में बाधक थी, इसलिए बीजेपी नेता ने उसे रास्ते से हटा दिया। राहुल की कॉल डिटेल से से भी कई बड़े खुलासे हुए हैं। आशंका जताई जा रही है कि स्नेहलता की हत्या देवा के आसपास ही कर दी गई थी। इसके बाद शव को सूनसान नहर मार्ग पर ले जाकर लूट का नाटक रचा।


हत्या के बाद रचा नाटक

वहीं पंतनगर बीज निगम में अधिकारी और लखनऊ के चिनहट निवासी रामकुमार सिंह ने दामाद राहुल पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया है। स्‍नेहलता के पिता ने कहा कि राहुल दहेज में कार मांग रहा था। उनका आरोप है कि राहुल ने पहले हत्या की और फिर नाटक रचा। उन्‍होंने बताया कि उनकी बेटी स्‍नेहलता सिंह माइक्रो बॉयालजी में एमएससी थी। चार साल से बाराबंकी के मेयो मेडिकल कॉलेज में माइक्रो बॉयालजी डिपार्टमेंट में बतौर टीचर पढ़ा रही थी। 27 जनवरी 2019 को उसने राहुल प्रताप सिंह से बेटी की शादी की थी। वहीं मां ने बताया कि स्नेहलता ने शनिवार को फोन पर बताया था कि वह चिनहट के घर पर नहीं आएगी। राहुल उसे पैतृक गांव जाने के लिए कह रहा है। इसलिए मैं वहां पर ही जाऊंगी। इसके बाद रविवार सुबह करीब पौने तीन बजे पचा चला कि बदमाशों ने स्‍नेहलता की लूट के बाद हत्या कर दी है। मां ने बताया कि मैंने शादी के पहले ही राहुल से कहा था कि मेरी पत्नी का रंग सांवला है, इसलिए शादी की कोई जबरदस्ती नहीं है। वह सबकुछ देखकर ही शादी करे।


बहन ने बताई थी अफेयर की बात

जानकारी के मुताबिक शादी से पहले राहुल का अफेयर स्‍नेहलता से था। इस बात की जानकारी पर परिवार ने दोनों की शादी करवा दी थी। स्‍नेहलता सिंह के भाई ने आरोप लगाया कि उसकी बहन ने बताया था कि मेरे पति किसी और लड़की से प्रेम करते हैं। उससे फोन पर ज्यादा बातें करते है। मेरे लिए उनके पास समय ही नहीं है। इस मामले में बाराबंकी पुलिस भी राहुल सिंह का किसी युवती से प्रेमप्रसंग होने से परिवार में कलह की बात मानकर चल रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो