scriptजूनियर अफसर के काम की तारीफ होने पर जल भुन गया सीनियर, डाल दिया छापे पर छापा…फिर मच गया बवाल | Block Development Officer Resign in Protest of Harassment in Barabanki | Patrika News

जूनियर अफसर के काम की तारीफ होने पर जल भुन गया सीनियर, डाल दिया छापे पर छापा…फिर मच गया बवाल

locationबाराबंकीPublished: Aug 03, 2022 09:21:29 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्पीड़न से परेशान होकर खंड विकास अधिकारी अमित त्रिपाठी, रामनगर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कारण बताया कि बिना गलती के उनका उत्पीड़न हो रहा था। त्यागपत्र देने के बाद पीडीएस (प्रादेशिक विकास सेवा) संघ भी लामबंद है। इसको लेकर जिलाधिकारी ने एक घंटे बीडीओ से बात की।

resign.jpg

File Photo of Resign

उत्पीड़न से परेशान होकर खंड विकास अधिकारी अमित त्रिपाठी, रामनगर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कारण बताया कि बिना गलती के उनका उत्पीड़न हो रहा था। यह इसलिए हो रहा था कि भाजपा सांसद से बीडीओ ने एक सिफारिश कर दी थी। त्यागपत्र देने के बाद पीडीएस (प्रादेशिक विकास सेवा) संघ भी लामबंद है। इसको लेकर जिलाधिकारी ने एक घंटे बीडीओ से बात की। बता दें कि अमित त्रिपाठी ने मंगलवार की रात ग्राम विकास आयुक्त को अपना त्याग पत्र दिया।
उत्पीड़न के विरोध में एकजुट हुए सभी बीडीओ

अमित त्रिपाठी का आरोप है कि जिला स्तरीय अधिकारी लगातार उनका उत्पीड़न कर रहे थे। अन्य ब्लाकों को छोड़कर सिर्फ रामनगर में छापेमारी की जा रही है। यह इसलिए हो रहा था कि भाजपा सांसद ने रामनगर बीडीओ के पक्ष में सिफारिश की थी, इसलिए जिला स्तर के अधिकारी चिड़ गए और उत्पीड़न शुरू कर दिया। इससे परेशान होकर उन्होंने त्यागपत्र दे दिया। पत्र मिलने के बाद डीआरडीए में बैठक हुई। इसमें पीडीएस संघ के सभी बीडीओ शामिल हुए। दो घंटे चली बैठक के बाद सभी बीडीओ संघ के प्रदेश अध्यक्ष एके सिंह से मिलने चले गए। उनसे वार्ता हुई। उत्पीड़न के विरोध में प्रदेश के सभी बीडीओ एकजुट हो गए हैं।
यह भी पढ़ें – महंत परमहंस दास को किया गया हाउस अरेस्ट, बोले …तो कॉलेज में जाकर करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

31 जुलाई को मारा था छापा

31 जुलाई को जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह, सीडीओ एकता सिंह, डीडीओ भूषण कुमार, परियोजना निदेशक मनीष कुमार, सहायक अभियंता टीएन सिंह ने ब्लॉक रामनगर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में बीडीए अमित त्रिपाठी नहीं मिले थे। इन्होंने बताया था कि निरीक्षण में फील्ड में गए थे, हालांकि थोड़ी देर बाद बीडीओ पहुंच गए। यहां नरेगा सेल में लंबित प्रकरण मिले, पत्रावलियां ठीक नहीं मिली। इस पर बीडीओ और डीसी मनरेगा को फटकार लगाई। इसके अलावा कटियारा गांव में स्थित दो तालाबों का निरीक्षण किया, यहां तालाबों पर काम नहीं होता मिला। जबकि मस्टर रोल भरा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो