प्रेमिका किसी दूसरे लड़के से करने लगी थी बात, प्रेमी को हुआ शक, तो उसने लड़की को जिंदा जला दिया

लड़की उससे दूर न चली जाए, इस डर से वह लड़की को अक्सर डराने धमकाने लगा....

बाराबंकी. प्रेमिका का दूसरे लड़के से बात करना उसके प्रेमी को कतई पसंद नहीं था। लड़की ने कई बार उसे समझाया, लेकिन शक का कीड़ा प्रेमी के दिमाग में घुस चुका था। लड़की उससे दूर न चली जाए, इस डर से वह लड़की को अक्सर डराने धमकाने लगा। इसी बीच प्रेमी के सिर पर एक फिल्मी जिद सवार हो चुकी थी। फिर क्या था एक दिन प्रेमी ने ऐसा खौफनाक कदम उठा लिया जिसे देखकर हर शख्स की रूह कांप उठी।

 

किसी दूसरे से करोगी बात, तो तुम्हें जला दूंगा...

प्रेमी ने लड़की से कहा कि तुम अगर किसी दूसरे लड़के से बात करोगी तो मैं तुम्हें जलाकर मार दूंगा। तुम सिर्फ मेरी हो और मुझसे ही शादी करोगी। ये लाइनें बेशक आपको किसी फिल्मी डायलॉग की याद दिला रहे होंगे। लेकिन आपको बता दें कि ये जुर्म की ये खौफनाक दास्तान असल जिंदगी से जुड़ी हुई है। जहां प्रेमी ने सिर्फ इस वजह से अपनी प्रेमिका को जिंदा जलाकर मार दिया क्योंकि उसे लग रहा था कि वह किसी और लड़के से बात करती है। अपने इस शक को लेकर वह लड़की को अक्सर डराता धमकाता था। लेकिन फिर एक दिन प्रेमी को लगा कि उसके समझाने का कोई असर लड़की पर नहीं हो रहा। तो उसने मिट्टी का तेल डालकर लड़की को जिंदा आग के हवाले कर दिया।

 

लड़की ने कराहते हुए बताई आपबीती

इलाके में सनसनी मचाने वाली ये खबर उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में सफदरगंजा थाना क्षेत्र के चौखंडी गांव की है। जहां एक नाबालिग लड़की को उसके प्रेमी ने जिंदा जला डाला। आग की लपटों से घिरी तड़पती लड़की अपने घर की तरफ भागी और कराहती हुई आवाज में अपने प्रेमी की हैवानियत बयां करने लगी। जिसे सुनकर आसपास के ग्रामीणों की मानो सासें थम सी गईं। लड़की का पिता घर पर नहीं था। ग्रामीणों ने किसी तरह आनन-फानन में पिता तक खबर पहुंचाई। लड़की को जिंदा जलाने की बात पता चलने पर पिता भागता हुआ आया और इलाज के लिए उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचा, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। लड़की ने तड़प-तड़प कर पिता की गोद में दम तोड़ दिया।

 

प्रेमी के साथ उसकी मां भी थी मौजूद

लड़की के साथ हुई इस खौफनाक वारदात ने उसके पिता केशवराम को हिलाकर रख दिया। उसने आनन फानन में थाने में जाकर पूरी बात बताई और मुकदमा दर्ज कराया। लड़की के पिता ने बताया कि वह अपने खेत में काम करने गया था। उसकी नाबालिग लड़की घर पर पड़ोसी के बच्चों के साथ खेल रही थी। जब उसकी लड़की पड़ोसी के बच्चों को छोड़ने गई तो वहां पर दूसरे घर में अमित नाम के लड़के ने उसे जबरन घसीट लिया। इस दौरान बदोसराय थाना क्षेत्र के ग्राम बरौलिया निवासी अमित के साथ उसकी मां भी मौजूद थी। दोनों ने मिलकर उसकी लड़की को खूब मारा और फिर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। पिता ने वारदात के पीछे की वजह का खुलासा करते हुए बताया कि अमित को लगता था कि उसकी लड़की किसी दूसरे लड़के से बात करती है। वह उसे अक्सर इस बात को लेकर डराता-धमकाता था और इसी से नाराज होकर उसने उसे जला दिया। लड़के के पिता ने बताया कि इस काम में लड़के की मां ने भी उसका पूरा साथ दिया है।

 

गांव वालों के भी उड़े होश

लड़की के पड़ोस में रहने वाली ज्योति नाम की महिला की अगर मानें तो उसने भी पिता के आरोपों को सही बताते हुए कहा कि वह उसके बच्चों को छोड़ने आई थी, तभी अमित नाम के लड़के ने उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर उसे आग लगा दी। जबकि ग्रामीणों की मानें तो आग की लपटों में जलती हुई नाबालिग लड़की के चिल्लाने पर वह सभी दौड़े और किसी तरह आग बुझाई और उसके पिता को सूचना दी।

 

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

वहीं मौके पर पहुंचे सीओ सदर राजेश यादव ने बताया कि लड़की का किसी बात पर पड़ोस में अमित नाम के लड़के से झगड़ा हो गया था। बात इतनी बढ़ी की उसने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। सीओ से जब पूछा गया कि मृतका के पिता का आरोप है कि लड़के ने अपनी मां के साथ मिलकर लड़की को जला दिया तो उनका कहना था कि मामले में सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। मृतका के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी मौके से फरार हैं। तफ्तीश के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned