Indian Railway : चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, दो रेलवे कर्मचारियों को किया निलंबित, यात्री को दिया था मोदी की फोटो वाला टिकट

पीएम मोदी की फोटो वाला टिकट देने के मामले में खबर का बड़ा असर, चुनाव आयोग ने दो रेलवे कर्मचारियों को किया सस्पेंड, जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर कार्रवाई

By: Neeraj Patel

Updated: 15 Apr 2019, 08:12 PM IST

बाराबंकी. रेलवे की टिकटों पर पीएम मोदी की तस्वीर होने के मामले में मीडिया की खबर का बड़ा असर हुआ है। मीडिया में मामला आने के बाद मचे बवाल के बीच निर्वाचन आयोग ने इसे आचार संहिता के उल्लंघन का मामला मानते हुए इस पर सख्त रुख अख्तियार किया। चुनाव आयोग ने बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर तैनात दो कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित होने वाले कर्मचारियों में बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर तैनात रिजर्वेशन सुपरवाइजर संतोष कुमार और चित्रा कुमारी शामिल हैं।

दरअसल चुनाव आयोग ने पूरे मामले पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की थी। जिसके बाद डीएम ने एडीएम संदीप कुमार गुप्ता को इस मामले की जांच सौंपी। एडीएम की जांच में यह दोनों कर्मचारी आचार संहिता के उल्लंघन मामले में दोषी निकले, जिनपर चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की।

वहीं इस पूरे मामले में बाराबंकी के अपर जिलाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि उन्होंने इस मामले में बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर जाकर जांच की। जांच में वहां मौजूद रेलवे अधिकारियों ने बताया कि गलती से पीएम मोदी की तस्वीर वाले टिकट का रोल मशीन में लग गया था जिसके चलते यह लापरवाही हुई है। इस मामले में दो रिजर्वेशन सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया गया है। एटीएम संदीप कुमार गुप्ता के मुताबिक इस पूरे मामले की जांच रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जा रही है।

Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned