scriptबाराबंकी में हुई 12 मौतों पर सीएम योगी ने जताया दुःख, किया ये बड़ा ऐलान | CM Yogi mourns death of 12 people in Barabanki declares 2 lakh help | Patrika News

बाराबंकी में हुई 12 मौतों पर सीएम योगी ने जताया दुःख, किया ये बड़ा ऐलान

locationबाराबंकीPublished: Jan 11, 2018 03:43:20 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

24 घंटे में हुई सिलसिलेवार 12 मौतों का सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है और इस पर दुख जताया है।

Yogi Sad

Yogi Sad

बाराबंकी. बाराबंकी में बुधवार को एक के बाद एक हुई 12 मौतों ने पुलिस प्रशासन व आबकारी विभाग समेत यूपी सरकार में हड़कंप मचा दिया है। बाराबंकी डीएम का तो यह कहना है कि सभी मौतें सर्दी से हुई हैं, लेकिन दबी जुबां से जहरीली शराब के सेवन से मौतों को जोड़ा जा रहा है। 24 घंटे में हुई सिलसिलेवार 12 मौतों का सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया है और इस पर दुख जताया है। साथ ही सीएम योगी ने आर्थिक सहायता के साथ बीमारों के इलाज के भी निर्देश दिए हैं।
मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी की घटना को बेहद दुखद बताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।
सीएम ने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को इस घटना में बीमार लोगों की डायलिसिस समेत पूरे इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने प्रमुख सचिव आबकारी और प्रमुख सचिव गृह को निर्देश देते हुए कहा है कि इस घटना की जांच आबकारी और गृह विभाग की ज्वाइंट टीम से कराई जाए।
3 लोगों की मौत शराब पीने से-

वहीं संदिग्ध परिस्थितियों में 12 लोगों की मौत के मामले में जिला प्रशासन ने 3 लोगों की मौत स्प्रिट (शराब) पीने से, 2 की ठंड से, 1 की हार्ट अटैक से और 5 लोगों की मौत अन्य कारणों से बताई है। बाराबंकी हादसे को लेकर डीएम अखिलेश तिवारी और एसपी अनिल कुमार सिंह द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को जो रिपोर्ट भेजी गई है, उसमें स्प्रिट पीने से 3 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। डीएम अखिलेश तिवारी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि घटना में तीन लोगों की मौत स्प्रिट पीने से हुई। इनमें अवनीश, काशीराम और राम सुरेश शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो