तनुज पुनिया ने भाजपा प्रत्याशी पर लगाए गंभीर आरोप, चुनाव आयोग से कहा- नामांकन के दौरान हो रहा था कुछ ऐसा

तनुज पुनिया ने भाजपा प्रत्याशी पर लगाए गंभीर आरोप, चुनाव आयोग से कहा- नामांकन के दौरान हो रहा था कुछ ऐसा

Ruchi Sharma | Publish: Apr, 21 2019 12:57:08 PM (IST) | Updated: Apr, 21 2019 12:57:09 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

तनुज पुनिया ने भाजपा प्रत्याशी पर लगाए गंभीर आरोप, चुनाव आयोग से कहा- नामांकन के दौरान हो रहा था कुछ ऐसा

बाराबंकी. भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र सिंह के गुरुवार को नामांकन के समय पांच से अधिक लोगों के नामांकन कक्ष तक जाने के मामले में चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाकर कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया ने शिकायत मुख्य चुनाव आयुक्त से की है। तनुज पुनिया ने आरोप लगाया कि सत्ता पक्ष के लोग स्थानीय प्रशासन पर दबाव बनाकर अपनी ताकत का इस्तेमाल कर रहे हैं। तनुज ने कहा कि जिले के आलाधिकारी उन्हीं के इशारों पर काम कर रहे हैं, लिहाजा ऐसे अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई कर उन्हें जिले से हटाना चाहिए।

बीजेपी प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत के खिलाफ शिकायत में तनुज ने कहा है कि 18 अप्रैल को जब वह अपने नामांकन पत्र का दूसरा सेट जमा कर वापस निकले तो सत्तारूढ़ दल भाजपा के प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत को भीड़ के साथ नामांकन स्थल के उस क्षेत्र में प्रवेश करते देखा जहां प्रत्याशी सहित पांच से अधिक लोग नहीं जा सकते। लेकिन स्थानीय प्रशासन की परवाह न करते हुए चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया। तनुज ने आरोप लगाया कि 16 अप्रैल को जब वह अपना नामांकन दो सेट में दाखिल करने गए थे तब उनके पिता राज्य सभा सदस्य डॉ. पीएल पुनिया को एएसपी उत्तरी आरएस गौतम ने गेट के बाहर रोका था। लेकिन एएसपी की मौजूदगी में भाजपा प्रत्याशी लावलश्कर के साथ नामांकन स्थल में जब प्रवेश कर रहे थे तो उन्होंने उन्हें रोकने की जरूरत नहीं समझी। तनुज पुनिया ने मांग करते हुए कहा कि ऐसे अधिकारियों की मौजूदगी में निष्पक्ष मतदान नहीं हो सकता, लिहाजा चुनाव आयोग को इन्हें तत्काल जिले से बाहर करना चाहिए।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned