गुलाम नबी आजाद ने संगठन के कसे पेंच, कहा- कांग्रेस में इनको नहीं मिलेगा कोई पद, होंगे बाहर

गुलाम नबी आजाद ने संगठन के कसे पेंच, कहा- कांग्रेस में इनको नहीं मिलेगा कोई पद, होंगे बाहर

Nitin Srivastva | Publish: Sep, 07 2018 10:40:50 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

इस सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर से लेकर गुलाम नबी आजाद तक सभी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बाते सुनीं...

बाराबंकी. बाराबंकी में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के साथ गुलाम नबी आजाद भी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर से लेकर गुलाम नबी आजाद तक सभी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बाते सुनीं। इस कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद ने संगठन की मजबूती पर बल दिया। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओ को मिल्खा सिंह और पी.टी. उषा जैसे धावकों से भी तेज भागना होगा। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अब पार्टी का पदाधिकारी निष्क्रिय व्यक्ति नहीं बनेगा, बल्कि कर्मठ लोगों को ही पार्टी में पद मिलेगा। अब निष्क्रिय लोगों की पार्टी से बाहर किया जाएगा। गुलाम नबी आजाद का पूरा भाषण संगठन की मजबूती पर ही केंद्रित रहा।

 

 

 

सो रहा था कांग्रेसी कार्यकर्ता

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पहले कांग्रेस का कार्यकर्ता सो रहा था क्योंकि पूरे देश में कांग्रेस का ही राज चलता था, मगर अब स्थितियां भिन्न हैं। आज हर प्रदेश में नई-नई क्षेत्रीय पार्टियां उभर कर आ गई हैं और राष्ट्रीय स्तर पर एक बहुत बड़ी राष्ट्रीय पार्टी बन गयी है, जो केन्द्र की सत्ता में है। कई प्रदेश में भी उन्ही की सरकार है। इसलिए सोता हुआ कांग्रेसी जीत नहीं सकता। अब सभी को जागना पड़ेगा, तभी कांग्रेस जीत पाएगी।

 

पद मिलने के बाद काम करना पड़ेगा

गुलाम नबी आजाद ने आगे कहा कि कुछ लोग पीसीसी, जिला कमेटी में पद पाने के लिए जी जान लगा देते हैं और जहां उन्हें पद मिल गया तो वह विजिटिंग कार्ड छपवाकर अपनी दुकान शुरू कर देते हैं। वह लोग पार्टी के लिए या जनता के लिए कोई समय नहीं देते हैं। ऐसे लोगों को अब पद नहीं मिलने वाला है। अगर पद लेना है तो काम करना पड़ेगा, जनता के बीच जाना पड़ेगा। निष्क्रिय लोगों को अपने निजी लाभ के लिए अब पद नहीं मिलेगा। पदाधिकारी बनना है तो जनता के बीच रहना होगा और इसका रिकॉर्ड भी रखना होगा। जिसकी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को देनी होगी।

Ad Block is Banned