कोरोना योद्धाओं को किया गया सम्मानित, आगा खां फाउंडेशन की पहल

इस मौके पर 45 प्रतिभागी प्रतिनिधियों को फाउंडेशन द्वारा टोटी लगा मटका प्रदान कर सम्मानित किया गया।

बाराबंकी. कोरोना एक बार फिर तेजी से पांव पसार रहा है । लोगों को कोराेना संक्रमण से बचाने के लिए तमाम लोग अपने-अपने तरीके से प्रयास कर रहे हैं। चिकित्सक लोगों का उपचार कर रहे हैं, तो तमाम स्वयं सेवक और ग्रामीण लोगों को जागरूक करने के लिए रात-दिन एक किए हुए हैं। ऐसे ही कोरोना योद्धाओं को बुधवार को सम्मानित करते हुए मुझे गर्व का अनुभव हो रहा है। यह बात आगा खां फाउंडेशन के क्षेत्रीय समन्वयक मोहम्मद अब्बास रिजवी ने सूरतगंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत बल्लोपुर प्रथम में आयोजित सम्मान समारोह में कही।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन जरूरी है। आगा खां फाउंडेशन द्वारा बीते सात माह से स्वच्छता व्यवहार परिवर्तन कार्यक्रम के माध्यम से सूरतगंज ब्लॉक की चयनित 30 ग्राम पंचायतों में चौपाल, रैली, रथ यात्रा और घर घर जाकर विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से लोगों को साफ सफाई, हाथ धोने की गतिविधियों और कोविड-19 के नियमों के पालन के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

इस मौके पर 45 प्रतिभागी प्रतिनिधियों को फाउंडेशन द्वारा टोटी लगा मटका प्रदान कर सम्मानित किया गया, जिनमें से जल गंदगी निस्तारण अभियान के तहत अपने गांवों में सोख्ता निर्माण कराने वाले 15 ग्राम पंचायतों के लोग भी शामिल हैं। फाउंडेशन के ब्लॉक समन्वयक आदर्श पांडेय ने बताया कि फाउंडेशन द्वारा पांच चयनित ग्राम पंचायतों के आंगनबाड़ी केंद्रों पर हैंड वाश यूनिट लगाई गई है। जिसका उद्देश्य लोगों को हाथ धोना सुनिश्चित करना है। इस मौके पर पैरा वर्कर सौरभ श्रीवास्तव, सतनाम मिश्रा, हरि ओम, शालू मिश्रा, बलवीर आदि मौजूद रहे।

coronavirus
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned