scriptबाराबंकी में चार केंद्रों पर हुआ कोरोना टीकाकरण, कोरोना योद्धाओं को मिली सुरक्षा की पहली डोज | Coronavaccination first phase done in Barabanki | Patrika News

बाराबंकी में चार केंद्रों पर हुआ कोरोना टीकाकरण, कोरोना योद्धाओं को मिली सुरक्षा की पहली डोज

locationबाराबंकीPublished: Jan 17, 2021 11:45:34 am

कोरोना टीकाकरण का महाअभियान आज से बाराबंकी में भी शुरू हो चुका है।

बाराबंकी में चार केंद्रों पर हुआ कोरोना टीकाकरण, कोरोना योद्धाओं को मिली सुरक्षा की पहली डोज

बाराबंकी में चार केंद्रों पर हुआ कोरोना टीकाकरण, कोरोना योद्धाओं को मिली सुरक्षा की पहली डोज

बाराबंकी. कोरोना योद्धाओं पर वायरस का खौफ अब कम हो जाएगा। सरकार आज से हेल्थ वर्कर को पहले वैक्सीनेशन कर सुरक्षित करने में जुट गई। ऐसे में अब डॉक्टर, नर्स, कर्मी भी बगैर घबराहट के मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया करा सकेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा टीकारण प्रोग्राम की लांचिंग के ठीक बाद बाराबंकी जिले में भी वैक्सीन लगना शुरू हुई। जिले में चार केंद्रों पर चार सौ लाभार्थियों को कोरोना का टीका लगाया जाना है।

 

शुरू हुआ महाअभियान

कोरोना टीकाकरण का महाअभियान आज से बाराबंकी में भी शुरू हो चुका है। आज पहले दिन जिले के चार केंद्रों पर चार सौ लाभार्थियों को कोरोना का टीका लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिले में कोरोना का पहला टीका डा. मुदित मल्होत्रा को लगाया गया।

 

वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित

वहीं बाराबंकी के डॉ. आदर्श सिंह ने बताया कि कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है। इसको लेकर पुख्ता तैयारियां हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसलिए किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है न ही घबराने की। वहीं सुरक्षा के लिए पुलिस के जवान तैनात कर सीसीटीवी कैमरे से कक्षों पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक केंद्र पर सौ-सौ लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। डीएम ने बताया कि टीका लगने वाले व्यक्ति को पूरी तरह से प्रोत्साहित किया जा रहा है। किसी पर टीका लगाने का कोई दबाव नहीं है। यह एक स्वैच्छिक अभियान है। लेकिन प्रयास होगा का जिनके नाम सूची में हैं, उनका पहले टीकाकरण करा दिया जाए। सभी को पूरी तरह से सतर्क रहने के साथ ही किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने के निर्देेश दिए गए हैं।

 

https://youtu.be/l6dloEJ_Ahw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो