कोविड 19 को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा एक्टिव, जांच में लगाई गईं 59 टीम

इन टीम को प्रतिदिन 700 आरटीपीसीआर तथा 1000 एंटीजन जांच आवश्यक रूप से करना है।

बाराबंकी. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीकेएस चौहान ने बताया है कि कोविड के मद्देनजर विभाग ने जांच की व्यवस्था बढ़ा दी है। कोरोना जांच के लिए पहले 33 से बढ़ाकर अब कुल 59 टीम लगायी गयी है। सीएमओ ने कहा कि कोरोना अपना पांव पसार रहा है। ऐसे में एक बार फिर सभी को सतर्क रहना है। सभी को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना है। दो गज की दूरी बनाए रखना है। मॉस्क को नियमित प्रयोग करते रहना है। सीएमओ ने कहा कि कोरोना जांच के लिए पहले कुल 33 टीम थी, जिसमें 26 टीमें जोड़कर जरूरत के मुताबिक कुल 59 टीमें सक्रिय कर दिया गया है। इन टीम को प्रतिदिन 700 आरटीपीसीआर तथा 1000 एंटीजन जांच आवश्यक रूप से करना है।

उन्होंने कहा कि जिले में ग्रामीण 1161 तथा शहरी क्षेत्र में 181 सहित कुल 1342 निगरानी समितियों ग्राम व मोहल्ला को सक्रिय कर दिया गया है। इन दिनों त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए गैर प्रांतों से लोगों का आगमन हो रहा है।ऐसे में निगरानी समितियों का दायित्व है । कि वह बाहर से आने वाले लोगों की सूची तैयार कर उनको कोरोना जांच कराने के लिए प्रेरित करें । इसमें किसी भी स्तर से ढ़िलाई नहीं होनी चाहिए।

कोविड संक्रमण को देखते हुए सात एंबुलेंस तथा एक एएलएस एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस लगा दिया गया है ताकि गंभीर स्थिति में कोरोना संक्रमित व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा सके। सीएमओ ने आम जन से अपील की है। कि वह कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें। मॉस्क का प्रयोग करें। दो गज को दूरी बना कर रहें। भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। समय-समय पर साबुन पानी से हाथ धुलते रहें।

coronavirus
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned