दहशत में दलित परिवार, सभी को जान से मारने की धमकी दे रहे दबंग, पुलिस पर भी लगे गंभीर आरोप

दहशत में दलित परिवार, सभी को जान से मारने की धमकी दे रहे दबंग, पुलिस पर भी लगे गंभीर आरोप

Nitin Srivastava | Publish: Sep, 12 2018 08:15:15 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

डरा सहमा दलित परिवार किसी तरह अब पुलिस कप्तान से अपनी फरियाद करने पहुंचा...

बाराबंकी. आवारा पशुओं से खेत की रखवाली करने का दबाव बना रहे दबंगों ने एक दलित परिवार को बुरी तरह पीटा। पीडित परिवार दबंगों के कहर से दहशत में है। दलित परिवार ने थाने पर शिकायत की लेकिन पुलिस दबंगों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए उल्टे उन लोगों पर सुलह करने का दबाव डाल रही है। अब बेखौफ दबंगों उन लोगों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। जिसके बाद डरा सहमा परिवार किसी तरह अब पुलिस कप्तान से अपनी फरियाद करने पहुंचा।

 

 

 

खेत की रखवाली को लेकर की पिटाई

बाराबंकी के रामनगर थाना क्षेत्र में तिलवारी गांव के रहने वाले बसंतलाल ने गांव के ही गुड्डू सिंह का खेत बटाई पर ले रखा है। इस खेत में इन लोगों ने उरद और मक्का बोया हुआ है। बीती 7 सितम्बर की शाम को गुड्डू सिंह, उनका बेटा सत्यम सिंह और रिंकू सिंह दलित बसंतलाल के घर पर आए और कहने लगे कि तुम लोग खेत देखने नहीं जाते, छुट्टा जानवर खेत चर ले रहे हैं। इस पर बसंत लाल के 14 वर्षीय लड़के वीरेन्द्र ने कहा कि वह लोग बराबर खेत की रखवाली कर रहे हैं। यह सुनकर सत्यम सिंह आक्रोशित हो उठा और गालियां देते हुये वीरेन्द्र को पीटने लगा। उसकी मां नीलम और दादी उसे बचाने दौड़ी तो इन लोगों ने उन्हें भी पीट दिया। जिससे बूढ़ी दादी बुरी तरह घायल हो गईं।

 

दलित परिवार का पुलिस पर गंभीर आरोप

दबंगों ने गालियां देते हुए इन लोगों से कहीं भी शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी और चले गए। जिसके बाद पीड़ित ने डायल हंड्रेड को फोन किया और मौका पाकर थाने पर शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। थाने पर शिकायत की बात पता चली तो दबंगों ने अगले दिन फिर घर पर आकर बसंतलाल को बुरी तरह पीटा और धमकी दी। पीड़ितों की मानें तो पुलिस दबंगों के साथ मिल गई है और कार्रवाई करने के बजाए उल्टे उन लोगों पर सुलह का दबाव बना रही है। लिहाजा मजबूरन इन लोगों को अपनी फरियाद लेकर पुलिस कप्तान के यहां आना पड़ा।

Ad Block is Banned