script

दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के प्रशिक्षुओं को डायल 112 दफ्तर में मिला प्रशिक्षण

locationबाराबंकीPublished: Sep 11, 2021 12:52:54 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बाराबंकी में स्थित प्रथ्यक सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना (ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार एवं उत्तरप्रदेश सरकार) के प्रशिक्षुओं को पुलिस मुख्यालय 112 का दौरा करने को मिला।

Barabanki News

Barabanki News

बाराबंकी. बाराबंकी में स्थित प्रथ्यक सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना (ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार एवं उत्तरप्रदेश सरकार) के प्रशिक्षुओं को पुलिस मुख्यालय 112 का दौरा करने को मिला। यहां 112 के पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारियों ने विज़िटर गैलेरी में समस्त प्रशिक्षुओं का उत्साह वर्धन कर उन्हें प्रोत्साहित किया गया।
उन्होंने डायल 112 की कार्य प्रणली की विस्तृत जानकारी दी व वीडियो के माध्यम से 112 के अब तक के सफर व उपलब्धियों के साथ ही कोरोना महामारी के संकट काल में किए गए सराहनीय कार्यों की जानकारी दी। वहाँ उपस्थित 112 की टीम ने प्रशिक्षुओं के 112, गाड़ी एवं बाइक का डमी डेमो भी दिया और प्रशिक्षुओं के सवालों के जवाब भी दिये। पुलिस अधीक्षक ने संस्था के प्रशिक्षुओं को प्रतीक चिन्ह के रुप में 112 की टॉय गाड़ी भी भेंट की। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक व अन्य पुलिस अधिकारी तथा प्रथयक सिर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अभिषेक पाठक, अंशुल सरकार के साथ सभी सदस्य उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो