script

आंधी-पानी का कहर, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

locationबाराबंकीPublished: May 14, 2018 05:44:29 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

सपा ने सरकार पर मदद न करने का लगाया आरोप।
 

Disturbance due to storm and rain
बाराबंकी. जिले में रविवार शाम आया आंधी-तूफान भारी तबाही लेकर आया। तेज आंधी और पानी में जहां पेड़ टूट गए, वहीं आठ लोगों की मौत भी हो गई। आंधी-तूफान में घर से निकले एक मोटरसाइकिल सवार दम्पत्ति और उनके एक बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं एक मुर्गी फार्म में दस हजार मुर्गी के बच्चों की मौत से फार्म का लाखों रुपये का नुकसान हो गया। इस भारी तबाही के बाद सोमवार को इस मुद्दें पर राजनीति भी गर्म हो गई। समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि प्रभावित लोगों के लिए वर्तमान सरकार कुछ कर ही नहीं रही है जबकि समाजवादी पार्टी इस दुख की घड़ी में पीडि़तों के साथ है।
जिले के थाना राम नगर से राजधानी लखनऊ के लिए बाइक से निकले एक परिवार के लिए रविवार का दिन एक काला दिन साबित हुआ। शाम को जैसे ही यह परिवार राम नगर के सेमराय गाँव से राजधानी के गोमती नगर के लिए निकला ही था तभी उन्हें आँधी तूफान का सामना करना पड़ गया। इस तूफान से वह बच पाते तब तक सड़क किनारे लगा एक पेड़ उनकी बाइक पर आ गिरा। पेड़ गिरने से बाइक पर सवार दम्पत्ति मंगलू और सुशीला की मौके पर ही मौत हो गयी। इनके साथ लगभग एक साल की बच्ची गम्भीर रूप से घायल हो गई। स्थानीय लोगों की मदद से इस बच्ची को इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी और फिर जिला अस्पताल भेजा गया। अस्पताल के डॉक्टरों ने इस बच्ची को राजधानी लखनऊ के ट्रामा सेन्टर इलाज के लिए रेफर कर दिया। जहाँ सोमवार तड़के वह जिन्दगी की जंग हार गई और उसकी मौत हो गयी।
ज्यादा का नुकसान कर दिया है

तूफान ने सिर्फ इस परिवार पर ही कहर नहीं ढाया बल्कि जनपद के कोतवाली फतेहपुर सिहाली गाँव में भी मोहम्मद असलम के मुर्गी फार्म पर भी कुदरत का कहर जम कर बरपा। मोहम्मद असलम ने बताया कि आँधी तूफान ने उन्हें बरबाद कर दिया है। इस तूफान की वजह से उनके इस फार्म में दस हज़ार से भी ज्यादा मुर्गी के बच्चों की मौत हो गई। असलम ने बताया कि इस तूफान ने उनका करीब दस लाख रुपये से भी ज्यादा का नुकसान कर दिया है। फार्म की तस्वीरें उनकी बरबादी की कहानी बयान करने के लिए काफी हैं।
ये बहुत दुर्भाग्य की बात है
तबाही से जहाँ बाराबंकी में बरबादी और तबाही आयी है तो वहीं इस मुद्दे पर राजनीति भी शुरू हो गयी है। समाजवादी पार्टी के नेता अरविंद सिंह गोप ने कहा कि ये बहुत दुर्भाग्य की बात है कि जिले में आंधी-तूफान से इतनी मौते हुई हैं। लेकिन प्रशासन की तरफ से मदद के लिए कोई अधिकारी नहीं पहुंचा है। इस मामले में हमने जिले के अधिकारियों से भी बात की है। गोप ने कहा कि ये हाल केवल बाराबंकी का ही नहीं है, बल्कि पूरे प्रदेश में जहां-जहां आंधी-तूफान आ रहा है, सरकार कोई मदद नहीं कर रही है। समाजवादी पार्टी की तरफ से सभी पीडि़तों की मदद की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो