scriptयूपी के बाराबंकी में 12 लोगों की मौत, आबकारी मंत्री बोले- जहरीली शराब की हुई पुष्टि तो नपेंगे जिम्मेदार | Excise minister on death after drinking poisonous liquor in barabanki | Patrika News

यूपी के बाराबंकी में 12 लोगों की मौत, आबकारी मंत्री बोले- जहरीली शराब की हुई पुष्टि तो नपेंगे जिम्मेदार

locationबाराबंकीPublished: Jan 11, 2018 11:27:37 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक के बाद एक 12 मौतें, जहरीली शराब से मरने की आशंका, आबकारी विभाग पर ग्रामीणों को बरगलाने का आरोप…

death after drinking poisonous liquor in barabanki
बाराबंकी.जिले में एक के बाद एक 12 मौतों से हड़कंप मच गया। सबसे ज्यादा आठ मौतें देवा कोतवाली क्षेत्र में हुई हैं। रामनगर थाना क्षेत्र में भी दो मौते हुई हैं। कहा जा रहा है कि लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है, लेकिन अभी पुष्टि नहीं हुई है। देवा थाना क्षेत्र के रीवा, रतनपुर, जसनवारा, सलारपुर देवगांव, मुनिया पुरवा, ढिंढोरा आदि गांवों में शराब से मौत की खबर फैलते ही हड़कंप मच गया। जहरीली शराब से मौत होने की खबर फैलते ही आबकारी विभाग सक्रिय हो गया। उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने जांच के लिए तुरंत लखनऊ से एक टीम बाराबंकी भेजी।
जहरीली शराब से मौत होने की खबर फैलते ही आबकारी विभाग सक्रिय हो गया। सूचना मिलते ही आबकारी विभाग के संयुक्त आयुक्त एएन त्रिपाठी देवा कोतवाली के मुनिया गांव पुहंचे। विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों ने गांव में डेरा डाले रखा। ग्रामीणों ने बताया कि इस दौरान आबकारी विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने पहले तो मृतकों के परिजनों को रुपये बांटे, फिर शराब के क्षेत्रीय ठेकेदारों को मामले को मैनेज करने में लगा दिया। आबकारी विभाग के कर्मचारियों ने मृतकों के परिजनों से कागज पर अंगूठे भी लगवा लिया। इस दौरान पीड़ित परिजनों को बरगलाने की कोशिश भी की गई। उनसे कहा गया कि वो मौत का कारण ठंड बतायें। ठंड से मरने पर सरकार की तरफ से मुआवजा भी मिलेगा।
…तो होगी सख्त कार्रवाई, बोले आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह
उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि लखनऊ से एक टीम बाराबंकी जांच करने गई है। अगर पुष्टि हो जाती है कि जहरीली शराब पीने से ही लोगों की मौतें हुई हैं तो इसके लिए दोषी जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शराब से मौत होने पर सख्त कानून बने हैं, जिम्मेदारों पर उन्हीं धाराओं के तहत एक्शन लिया जायेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो