scriptपुलिस का एनकाउंटर सच, कांग्रेस के बाद अब सपा ने भी कहानी को बताया झूठा | fake encounter in barabanki news in hindi | Patrika News

पुलिस का एनकाउंटर सच, कांग्रेस के बाद अब सपा ने भी कहानी को बताया झूठा

locationबाराबंकीPublished: Apr 21, 2018 03:06:26 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

बाराबंकी पुलिस के एनकाउंटर ने लिया राजनीतिक, पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

barabanki
बाराबंकी. एक दिन बीतने के बाद भी बाराबंकी पुलिस द्वारा किए गए एनकाउंटर की कहानी किसी के गले नहीं उतर रही। अब तो पुलिस खुद अपने बयान में उलझती जा रही है। इसके साथ ही कांग्रेस से लेकर समाजवादी पार्टी पुलिस को घेरते हुए उसकी पूरी कहानी पर सवालिया निशान खड़े कर रही है।
बीते गुरुवार को बाराबंकी पुलिस द्वारा किए गए एनकाउंटर ने राजनीतिक रंग लेना भी शुरू कर दिया है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी इस एनकाउंटर को फर्जी बताया है। बाराबंकी पुलिस जिस कठिन अपराधी का एनकाउंटर करने का दावा कर रही है उसके परिजनों ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। अखिलेश यादव ने इस मामले में परिजनों को पूरी मदद का आश्वासन दिया है।

समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य राजेश यादव उर्फ राजू ने बाराबंकी पुलिस के एनकाउंटर पर सवालिया निशान लगाया। राजू यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश कि इस भारतीय जनता पार्टी सरकार में बेगुनाह लोगों को मारने का एक चलन सा हो गया है। पुलिस आए दिन झूठ एनकाउंटर कर रही है सरकार इनका साथ दे रही है। बाराबंकी पुलिस इस एनकाउंटर के पीछे भी अपनी जो कहानी बता रही है वह असलियत से बिल्कुल अलग है। राजू यादव ने पुलिस द्वारा बताए गए एनकाउंटर के समय को लेकर भी सवाल खड़े किए। राजू यादव ने कहा कि पुलिस ने अपने द्वारा जारी किए गए बयान में एनकाउंटर का जो समय बताया है वह किसी के गले नहीं उतर रहा। क्योंकि पुलिस ने अपने इससे पहले के बयान में नौजवान आकाश को गिरफ्तार करने का दूसरा समय बताया था। पुलिस ने एनकाउंटर के बाद आकाश को सीएचसी में भर्ती कराने का समय 3.40 बताया, जबकि उसके बाद पुलिस द्वारा जो प्रेस नोट जारी किया गया है। उसमें मुठभेड़ का समय शाम 4.15 दिखाया। उसके बाद जिला अस्पताल में आकाश को भर्ती करने का समय पुलिस ने शाम के 5.28 बताया। पुलिस के इन तमाम बयानों में जो फर्क है वो ये साबित करता है कि ये एनकाउंटर पूरी तरह से फर्जी है।

राजू यादव ने आरोप लगाया कि जब से BJP गोरखपुर और फूलपुर का चुनाव हारी है तब से विशेष जाति के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। राजू यादव ने मांग की जो भी पुलिस वाले इस झूठे एनकाउंटर में शामिल है उनको तत्काल निलंबित किया जाए और पीड़ित आकाश को आर्थिक मदद दी जाए।

वहीं समाजवादी पार्टी के इन तमाम आरोपों पर बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत तिवारी ने कहा कि समय को लेकर जो गड़बड़ी हुई है वह क्लर्कियल मिस्टेक है। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस की कार्यशैली को सही ठहराते हुए समाजवादी पार्टी के सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो