scriptनकली खाद बनाने की फैक्ट्री का भांडाफोड़, कृषि विभाग ने पुलिस टीम के साथ की छापेमारी | Fake fertilizer factory in Barabanki | Patrika News

नकली खाद बनाने की फैक्ट्री का भांडाफोड़, कृषि विभाग ने पुलिस टीम के साथ की छापेमारी

locationबाराबंकीPublished: Jul 22, 2018 01:32:51 pm

फैक्ट्री से भारी मात्रा में नकली सामान किया बरामद…

Fake fertilizer factory in Barabanki

नकली खाद बनाने की फैक्ट्री का भांडाफोड़, कृषि विभाग ने पुलिस टीम के साथ की छापेमारी

बाराबंकी. कृषि विभाग के अधिकारियों ने पुलिस टीम के साथ शनिवार को नकली खाद बनाने की एक फैक्ट्री का पर्दाफाश किया। छापेमारी में बड़ी तादाद में नकली खाद बनाने का सामान बरामद हुआ। इनमें कई ब्रांडेड कंपनियों के रैपर भी शामिल थे।
पुलिस टीम के साथ मारा छापा

कुछ दिनों से कृषि विभाग को शिकायत मिल रही थी कि नगर कोतवाली क्षेत्र के शिवजीपुरम मोहल्ले में नकली खाद बनाने का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए शनिवार को जिला कृषि अधिकारी संजीव कुमार ने पुलिस टीम के साथ फैक्ट्री पर छापा मारा।
बिना लाइसेंस कर रहे थे काम

जिला कृषि अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि ये फैक्ट्री 5 दिन पहले ही शुरू हुई थी। ये लोग बिना लाइसेंस खाद बना रहे थे और लखनऊ के पते पर मनोज ट्रेडर्स नाम की फर्जी कैश बुक बनाकर बहराइच भेज रहे थे। संजीव कुमार ने बताया कि फैक्ट्री से बोरी सिलने वाली मशीन, पैकेट को चिपकाने वाली मशीन, बड़ी मात्रा में ब्रांडेड कंपनियों के रैपर भी बरामद किए गए हैं। बरामद सामग्री सील कर नमूनों को जांच को प्रयोगशाला भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान कोटवा सड़क निवासी दिवशु गुप्ता को मौके से पकड़ा गया है। कृषि विभाग ने बरामद सामग्री को जब्त करके पुलिस में केस दर्ज कराया गया है।
पुलिस ने किया केस दर्ज

वहीं इस छापेमारी पर बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने बताया कि नगर कोतवाली क्षेत्र में मंडी पुलिस चौकी के शिवजीपुरम मोहल्ले में नकली खाद बमामे की फैक्ट्री पकड़ी गई है। फैक्ट्री से नकली खाद बनाने का काफी सामान भी जब्त किया गया है। कृषि विभाग की कार्रवाई के बाद पुलिस केस दर्ज कर उचित धाराओं में कार्रवाई कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो