scriptचूल्हे की चिंगारी से 18 घरों में लगी आग, गृहस्थी हुई खाक | fire caught 18 houses in barabanki up hindi news | Patrika News

चूल्हे की चिंगारी से 18 घरों में लगी आग, गृहस्थी हुई खाक

locationबाराबंकीPublished: Apr 23, 2018 08:56:09 am

चूल्हें से निकली चिंगारी ने लगभग 18 घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

barabanki

बाराबंकी. गर्मी आते ही फसलों, घरों में आग लगने का सिलसिला शुरु हो जाता है। आग के कारण कही फसलें जलकर राख हो जाती हैं तो कहीं गरीबों की गृहस्थी जलकर राख हो जाती है। एेसा ही एक मामला बाराबंकी से सामने आया है जहां एक छोटी सी चिंगारी से पूरा घर जलकर खाक हो गया। मामला थाना मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र में एक गांव का है जहां खाना बनाते समय चूल्हें से निकली चिंगारी ने लगभग 18 घरों को अपनी चपेट में ले लिया। आग ने कपड़ा, बर्तन, जेवर, आनाज, नगदी सहित घर गृहस्थी का सामान जल कर खाक कर दिया। आग के कहर से ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेज को सूचना दी। सूचना पर पहुंची दमकल की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से कड़ी मक्कशत के बाद आग पर काबू पाया।


मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी लालपुर करौता अन्तर्गत मिश्री पुरवा मजरे पर्वतपुर में राम टहालू के घर शाम चार बजे खाना बनाते समय चूल्हे से अचानक निकली चिंगारी से छप्पर नुमा मकान ने आग पकड़ लिया। जब तक की ग्रामीण कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया आैर पास के लगभग 18 घरों को अपनी चपेट में ले लिया। जिसमें मोल्हे, छोटे लाल, धनीराम, छोटे, सर्वेश, राम लखन, बालक, अशोक, जगदीश, रामसूत, नेमकुमार, पवन, मनीराम, मनोज, उमेश सहित आैर दो घरों की कपङा, बर्तन ,नगदी, जेवर, आनाज, सहित सभी का घर गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया ग्रामीणों ने इसकी सूचना तहसील प्रशासन व फायर विग्रेट टीम को दी, मौके पर पहुंची फायर विग्रेट की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से कङी मक्कशत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना पाकर तहसील से नायब तहसीलदार पुष्कर मिश्र व हल्का लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकंलन के साथ पीड़ितों को तत्काल खाने हेतु राहत समाग्री वितरण कराकर हर सम्भव मदद दिलाये जाने का अवशासन दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो