scriptरोहतक से बिहार ले जाई जा रही पांच लाख की अंग्रेजी शराब पकड़ी | five lakhs of English liquor being taken from Rohtak to Bihar | Patrika News

रोहतक से बिहार ले जाई जा रही पांच लाख की अंग्रेजी शराब पकड़ी

locationबाराबंकीPublished: Oct 03, 2017 09:02:10 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

पहले भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने भारी मात्रा में हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही अवैध शराब को पकड़ा है।

Illegal liquor smuggling

Illegal liquor smuggling

बाराबंकी. हरियाणा से भारी मात्रा में शराब उत्तर प्रदेश और बिहार में तस्करी कर लाई जाती है। इसकी मुख्य वजह हरियाणा में शराब पर एक्साइज ड्यूटी का कम होना और शायद यही वजह है कि शराब की तस्करी करने वाले शराब माफियाओं के लिए हरियाणा से शराब ला कर बेचना काफी मुनाफे का सौदा साबित होता है। पहले भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने भारी मात्रा में हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही अवैध शराब को पकड़ा है।
दो गाडिय़ों में भरकर ले जाई जा रही थी शराब

बाराबंकी सफदरगंज थाना पुलिस को भी मंगलवार को बड़ी सफलता उस समय मिली, जब पुलिस ने उधौली कस्बे के निकट सूचना के आधार पर दो गाडिय़ों में भरकर ले जाई जा रही करीब पांच लाख रुपए कीमत की रॉयल स्टैग ब्रांड की अंग्रजी शराब की छोटी-बड़ी कुल 1844 बोतलें बरामद कीं। यह शराब एक जाइलो और एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में भरकर ले जाई जा रही थी।
एक गाड़ी का ड्राइवर फरार

सफदरगंज पुलिस को एक इनपुट मिला था कि नेशनल हाईवे से होकर लक्जरी गाडिय़ों में हरियाणा से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब तस्करी के लिए ले जाई जा रही है। इस सूचना के आधार पर सफदरगंज पुलिस ने उधौली कस्बे के पास घेरेबंदी लगा दी थी कि अचानक एक तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर गाड़ी सामने से गुजरी, जिसे पुलिस ने रोकना चाहा, जिसपर अनियंत्रित होकर गाड़ी सड़क के किनारे पत्थर की गिट्टी के ढेर में टकराकर रुक गई। इसके बाद पुलिस ने उस गाड़ी को घेर लिया। सी बीच पीछे से आ रही जाइलो गाड़ी के ड्राइवर ने जब पुलिस को देखा तो उसने गाड़ी को तेज भगाया, जिसका पुलिस ने पीछा किया। जाइलो का ड्राइवर व एक अन्य व्यक्ति कुद दूरी पर जाकर गाड़ी से उतरकर जंगल मे फरार हो गए। जब पुलिस ने दोनों गाडिय़ों को खुलवाया तो देखा कि दोनों गाडिय़ों में रॉयल स्टैग शराब की बोतलें भरी थीं। जाइलो गाड़ी में दो फर्जी नंबर प्लेट भी मिली हैं। गिनती करने पर छोटी-बड़ी सब मिलाकर 1844 बोतल शराब पुलिस ने बरामद की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो