रोहतक से बिहार ले जाई जा रही पांच लाख की अंग्रेजी शराब पकड़ी

रोहतक से बिहार ले जाई जा रही पांच लाख की अंग्रेजी शराब पकड़ी
Illegal liquor smuggling

Shatrudhan Gupta | Updated: 03 Oct 2017, 09:02:10 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पहले भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने भारी मात्रा में हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही अवैध शराब को पकड़ा है।

बाराबंकी. हरियाणा से भारी मात्रा में शराब उत्तर प्रदेश और बिहार में तस्करी कर लाई जाती है। इसकी मुख्य वजह हरियाणा में शराब पर एक्साइज ड्यूटी का कम होना और शायद यही वजह है कि शराब की तस्करी करने वाले शराब माफियाओं के लिए हरियाणा से शराब ला कर बेचना काफी मुनाफे का सौदा साबित होता है। पहले भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने भारी मात्रा में हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही अवैध शराब को पकड़ा है।

दो गाडिय़ों में भरकर ले जाई जा रही थी शराब

बाराबंकी सफदरगंज थाना पुलिस को भी मंगलवार को बड़ी सफलता उस समय मिली, जब पुलिस ने उधौली कस्बे के निकट सूचना के आधार पर दो गाडिय़ों में भरकर ले जाई जा रही करीब पांच लाख रुपए कीमत की रॉयल स्टैग ब्रांड की अंग्रजी शराब की छोटी-बड़ी कुल 1844 बोतलें बरामद कीं। यह शराब एक जाइलो और एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में भरकर ले जाई जा रही थी।

एक गाड़ी का ड्राइवर फरार

सफदरगंज पुलिस को एक इनपुट मिला था कि नेशनल हाईवे से होकर लक्जरी गाडिय़ों में हरियाणा से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब तस्करी के लिए ले जाई जा रही है। इस सूचना के आधार पर सफदरगंज पुलिस ने उधौली कस्बे के पास घेरेबंदी लगा दी थी कि अचानक एक तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर गाड़ी सामने से गुजरी, जिसे पुलिस ने रोकना चाहा, जिसपर अनियंत्रित होकर गाड़ी सड़क के किनारे पत्थर की गिट्टी के ढेर में टकराकर रुक गई। इसके बाद पुलिस ने उस गाड़ी को घेर लिया। सी बीच पीछे से आ रही जाइलो गाड़ी के ड्राइवर ने जब पुलिस को देखा तो उसने गाड़ी को तेज भगाया, जिसका पुलिस ने पीछा किया। जाइलो का ड्राइवर व एक अन्य व्यक्ति कुद दूरी पर जाकर गाड़ी से उतरकर जंगल मे फरार हो गए। जब पुलिस ने दोनों गाडिय़ों को खुलवाया तो देखा कि दोनों गाडिय़ों में रॉयल स्टैग शराब की बोतलें भरी थीं। जाइलो गाड़ी में दो फर्जी नंबर प्लेट भी मिली हैं। गिनती करने पर छोटी-बड़ी सब मिलाकर 1844 बोतल शराब पुलिस ने बरामद की।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned