scriptबाराबंकी की होनहार छात्रा का कमाल, नेशनल लेवल पर सेलेक्ट हुआ साइंस प्रोजेक्ट | Hashmi Bano science project select for national level Barabanki News | Patrika News

बाराबंकी की होनहार छात्रा का कमाल, नेशनल लेवल पर सेलेक्ट हुआ साइंस प्रोजेक्ट

locationबाराबंकीPublished: Nov 20, 2017 02:08:26 pm

इस उपलब्धि से कॉलेज के प्रधानाचार्य व अन्य अध्यापक बहुत खुश हैं।

Hashmi Bano science project select for national level Barabanki News

बाराबंकी की होनहार छात्रा का कमाल, नेशनल लेवल पर सेलेक्ट हुआ साइंस प्रोजेक्ट

बाराबंकी. आज का दिन बाराबंकी के अजीमुद्दीन अशरफ इस्लामिया इंटर कॉलेज के लिए बड़े ही गौरव का दिन रहा। छात्र-छात्राएं हो या फिर कॉलेज के प्रिंसिपल सभी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं और हो भी क्यों न क्योंकि आज उनके कॉलेज का साइंस प्रोजेक्ट राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुति के लिए चयनित हुआ है। कॉलेज को यह गौरव दिलवाया है इसी कॉलेज में 11 वीं कक्षा में पढ़ने वाली होनहार छात्रा कुमारी हाशमी बानो ने।
राष्ट्रीय स्तर पर चयनित हुआ प्रोजेक्ट

हाशमी बानो ने अपना प्रोजेक्ट राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के राज्य स्तरीय प्रोजेक्ट प्रेजेंटेशन जिसका आयोजन एसपीएमआईटी कौशांबी में हुआ था, वहां पर प्रस्तुत किया था। जहां हाशमी बानो को काफी सराहना भी मिली। हाशमी बानो के प्रोजेक्ट को राष्ट्रीय स्तर पर गुजरात के गांधीनगर में प्रस्तुति के लिए चुना गया है। मृदा की छानक क्षमता का मूल्यांकन विषय पर आधारित इस प्रोजेक्ट का मुख्य उद्देश्य रेठ नदी के किनारे स्थित गांव में बसे लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना है।
बेहद गरीब परिवार से हैं हाशमी बानो

आपको बता दें कि हाशमी बानो एक बेहद गरीब परिवार की बेटी हैं। इनकी 3 बहनें और एक भाई भी हैं। जिनका पालन पोषण उसके पिता के जिम्मे है। इनके परिवार को दो वक्त की रोटी बहुत ही मुश्किल से नसीब होती है। हाशमी बानो के पिता मामूली सेल्स मैन हैं। जो पान मसाला बेचकर किसी तरह अपने परिवार का पेट पालते हैं। अब 25 वर्ष बाद कॉलेज को दोबारा मिली इस उपलब्धि से कॉलेज के प्रधानाचार्य व अन्य अध्यापक बहुत खुश हैं। उन्होंने होनहार छात्रा हाशमी बानो के भविष्य में सफलता के शिखर पर पहुंचने की कामना की है।
यह भी पढ़ें

लड़के-लड़की का चल रहा था अफेयर, रात में बुलाया घर, फिर BF के आते ही…

यह भी पढ़ें

केशव प्रसाद मौर्य के इस दावे से भाजपाइयों में हलचल, अखिलेश यादव को लेकर कह दी ये बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो