लॉकडाउन में लापरवाही: लोगों ने झोले में भरकर ली शराब, मामला खुला तो कार्रवाई के बजाय मीडिया पर ही भड़के आबकारी अधिकारी

लॉक डाउन में सरकार ने थोड़ी ढील क्या दे दी शराब कारोबारी सरकार का आदेश भूलकर मनमानी पर उतर आये...

बाराबंकी. लॉक डाउन में सरकार ने थोड़ी ढील क्या दे दी शराब कारोबारी सरकार का आदेश भूलकर मनमानी पर उतर आये। जिला प्रशासन ने सरकार के आदेश पर प्रति व्यक्ति केवल दो बोतल शराब देने का आदेश दिया है लेकिन पहले ही दिन शराब कारोबारी सरकारी आदेश को ठेंगा दिखाते नज़र आये। मीडियाकर्मियों के हस्तक्षेप पर आबकारी पुलिस ने झोलों में भरकर जा रही शराब को पकड़ लिया। मीडियाकर्मी जब यह मामला जिला आबकारी अधिकारी के संज्ञान में लाके तो वह उल्टा मीडियाकर्मियों पर ही भड़क गए।

झोले में भरकर ले जा रहे शराब

बाराबंकी में सोमवार को लॉक डाउन में थोड़ी ढील देते हुए आवश्यक वस्तुओं के साथ शराब की दुकानें भी खोलने का आदेश दिया। यह आदेश सरकार के आदेश पर सशर्त था कि प्रतिव्यक्ति को अधिकतम दो बोतल से ज्यादा शराब नहीं दी जायेगी। सवेरे से यह नियम चल भी रहा था मगर दोपहर होते - होते शराब कारोबारियों ने सरकारी नियम को ताक पर रख कर अपना खुद का नियम चलने लगे और लोगों को मनचाही मात्रा में शराब देने लगे। मीडियाकर्मियों को जब इसकी भनक लगी तो उन लोगों ने आबकारी पुलिस को इसकी सुचना दी और मौके से आबकारी पुलिस ने दो झोलों में भरकर ले जाई जा रही शराब को पकड़ लिया।

उल्टा मीडिया पर ही भड़के जिम्मेदार

जब मीडियाकर्मी बाराबंकी के जिला आबकारी अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद के संज्ञान में यह मामला लाए तो वह उल्टा उन्हीं पर भड़क गए। मीडियाकर्मियों से तू तू मैं मैं करते हुए आबकारी अधिकारी ने कहा कि हम इसपर कुछ नहीं बोलेंगे और आप लोगों ने मास्क नहीं लगाया है। जब उन्हें मास्क के विकल्प के रूप में अंगौछा लपेटने के प्रधानमंत्री , मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी की अपील बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि हम अंगौछे को नहीं मानते। जो भी हो लेकिन जिला आबकारी अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद के इस रवैये से ऐसा लग रहा था कि जैसे उन्हें नियमों की धज्जियां उड़ाने से कोई फर्क नहीं पड़ता। भले ही उससे नियम तोड़ने वालों का मन बढ़े और वह बेधड़क आगे भी ऐसा काम करते रहें।

Corona Virus Precautions Corona Virus treatment
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned