scriptप्रेमी युगल ने एक साथ फांसी के फंदे पर लटक कर दे दी जान | lovers couple hanging in Barabanki Hindi news | Patrika News

प्रेमी युगल ने एक साथ फांसी के फंदे पर लटक कर दे दी जान

locationबाराबंकीPublished: Sep 25, 2017 04:59:51 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

प्रेमी युगल ने एक साथ फांसी के फंदे पर लटक कर दे दी जान

barabanki

barabanki

बाराबंकी. बाराबंकी जिले में सोमवार को एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर कथित रूप से खुदकुशी कर ली।

मामला बाराबंकी के थाना सतरिख क्षेत्र के अंतर्गत समयपुर गांव का है। जहां एक 20 वर्षीय युवक ने अपनी प्रेमिका के साथ पेड़ पर फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। प्रेमी युवक अमित हिन्दू और उसकी प्रेमिका 18 वर्षीय बानो मुस्लिम जाति की थी। युवक अपने माता पिता का इकलौता लड़का था और वह गोरखपुर में एक दुकान पर रहकर काम करता था। वह काफी वर्षों से इस बानो नाम की किशोरी से प्यार करता था।
नवंबर में तय थी लड़की की शादी

प्रेमी युगल के प्यार में सबसे बड़ी रुकावट मजहब और जाति की दीवारें थी लेकिन फिर भी मोहब्बत के नशे में मदहोश दोनों प्रेमी इस बात से बेखबर थे कि इन दोनों के परिवार वाले कभी भी इन दोनों के रिश्ते के लिए राजी नहीं होंगे। शायद उन्हें बदलते वक्त के साथ परिवार वालों का भी नजरिया बदलने का यकीन था। हद तो तब हो गई जब लड़की के परिवार वालों ने लड़की की शादी कहीं दूसरी जगह तय कर दी थी। लड़की की शादी नवंबर में होने वाली थी।
एक न हो पाने की डर से उठाया खौफनाक कदम

अमित कुछ दिन पहले ही अपने गांव आया था, जब बानो ने अपनी शादी की बात बताई तो वह एकदम से टूट गया अौर दोनों प्रेमियों को यह लगने लगा कि शायद अब यह लोग जीते जी साथ नहीं रह पाएंगे। अब बस फिर क्या था दोनों प्रेमियों ने जीते जी ना सही तो मरने के बाद ही हमेशा के लिए एक होने का फैसला कर लिया। इसके चलते एक खौफनाक कदम उठा लिया। अपने गांव तरशमेपुर से लगभग सौ मीटर दूरी पर एक पेड़ से फंदा लगाकर दोनों ने आत्महत्या कर ली।
सूचना पाकर जब घरवाले और ग्रामीण वहां पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर उनके होश उड़ गए। शायद किसी को भी इन दोनों के ऐसा कदम उठाने के बारे में कोई अंदाजा नहीं था।
घटनास्थल की तलाशी शुरू

सतरिख थाना पुलिस के साथ जिले के एसपी अनिल कुमार सिंह भी घटनास्थल पर जायजा लेने पहुंचे और वहां लोगों से इस घटना के बारे में जानकारी ली। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घटना की वजह से तलाशने में जुट गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो