scriptAccident in Barabanki: बाराबंकी में दर्दनाक सड़क हादसे में 18 यात्रियों की मौत, खराब खड़ी बस में ट्रक ने मारी जोरदार टक्‍कर | Major road accident in Barabanki many people death | Patrika News

Accident in Barabanki: बाराबंकी में दर्दनाक सड़क हादसे में 18 यात्रियों की मौत, खराब खड़ी बस में ट्रक ने मारी जोरदार टक्‍कर

locationबाराबंकीPublished: Jul 28, 2021 12:27:32 pm

Accident in Barabanki: यह दर्दनाक हादसा रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल पर हुआ।

बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, खराब खड़ी बस में ट्रक ने मारी टक्‍कर, 18 यात्र‍ियों की दर्दनाक मौत

बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, खराब खड़ी बस में ट्रक ने मारी टक्‍कर, 18 यात्र‍ियों की दर्दनाक मौत

बाराबंकी. Accident in Barabanki: बाराबंकी में रोड किनारे एक खराब खड़ी डबल डेकर बस में लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे बस में सवार और उसके नीचे सो रहे लोग उसकी चपेट में आ गए। टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी क‍ि हादसे में लगभग 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबक‍ि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
बाराबंकी में दर्दनाक हादसा

यह हादसा रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल पर हुआ। जानकारी के मुताबिक पुल पर खराब खड़ी डबल डेकर बस में लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे बस में सवार और उसके नीचे सो रहे लोग उसकी चपेट में आ गए। टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी क‍ि हादसे में 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबक‍ि कई लोगों ने जिला अस्पताल आते-आते दम तोड़ दिया। हादसे में अब तक कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि बड़ी संख्या में यात्री घायल हुए हैं। सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए रामसनेहीघाट सीएचसी ले जाया गया, जहां से गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बाराबंकी जिला अस्पताल से कई गंभीर घायलों को इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को हाईवे से हटाया और घायलों को अस्पताल भिजवाया।
18 लोगों की हुई मौत

निजी ट्रेवेल्स की यह डबल डेकर बस हरियाणा से बिहार जा रही थी, तभी रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में देर रात लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर पर कल्याणी नदी के पास बस खराब हो गई। जानकारी के मुताबिक एक्सेल टूटने से बस खराब हुई थी। इसके बाद यात्री उतरकर बस के नीचे, उसके आगे और आसपास लेट गए। इसी बीच लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दी। इससे बस और ट्रक की चपेट में आकर करीब 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और जबकि बाकी 7 लोगों ने अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ दिया। वहीं कई यात्री बुरी तरह से घायल भी हो गए, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए रामसनेहीघाट सीएचसी ले जाया गया, जहां से गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बाराबंकी जिला अस्पताल से कई गंभीर घायलों को इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को हाईवे से हटाया और घायलों को अस्पताल भिजवाया।
कई किलोमीटर तक लगा लंबा जाम

हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। वहीं घटना के बाद हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी। इससे करीब कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। हादसे के कुछ देर बाद ही तेज बारिश शुरू हो गई। बाराबंकी एसपी यमुना प्रसाद, एसडीएम जितेंद्र कटियार और सीओ पंकज सिंह के नेतृत्व में बारिश के बीच पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को निकलवाने और घायलों को अस्पताल भिजवाने का काम शुरू किया। एसपी यमुना प्रसाद ने करीब ढाई बजे घटनास्थल और सीएचसी का जायजा लिया। हादसे का शिकार लोगों ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल सहित अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं।
जिला अस्पताल पहुंचे एडीजी जोन लखनऊ

वहीं घटना के बाद बाराबंकी जिला अस्पताल पहुंचे एडीजी जोन लखनऊ एसएन साबत ने बताया कि बस हरियाणा से बिहार जा रही थी। तभी रास्ते में बस खराब हो गई और रास्ते में खड़ी थी। इसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक ने बस में टक्कर मार दी। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल बाराबंकी लाया गया है, जबकि गंभीर घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो